Move to Jagran APP

प्रयागराज की ट्रेनों के टिकट की मारामारी

मऊ : कुंभ मेले में पहुंचने की ललक और तीर्थराज प्रयाग के दर्शन इच्छा जिले के गांव-गांव में हिलोरें ले रही है। संगम स्नान की आस्था और मेले की भव्यता को एक झलक निहारने की मंशा लेकर गांवों से हुजूम का हुजूम और जत्थे का जत्था प्रयागराज की ओर कूच कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 05:02 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 09:09 PM (IST)
प्रयागराज की ट्रेनों के टिकट की मारामारी
प्रयागराज की ट्रेनों के टिकट की मारामारी

जागरण संवाददाता, मऊ : कुंभ मेले में पहुंचने की ललक और तीर्थराज प्रयाग के दर्शन इच्छा जिले के गांव-गांव में हिलोरें ले रही है। संगम स्नान की आस्था और मेले की भव्यता को एक झलक निहारने की मंशा लेकर गांवों से हुजूम का हुजूम और जत्थे का जत्था प्रयागराज की ओर कूच कर रहा है। इधर, प्रयागराज जाने के लिए महज कुछ ही ट्रेनें होने के चलते रेलवे स्टेशनों पर टिकट के लिए खूब मारामारी मच रही है। टिकट बु¨कग की खिड़की पर कतारों में घंटों लगने के बाद ही लोगों को टिकट मिल पा रहा है। पर्याप्त समय लेकर न चलने वाले लोग टिकट से चूक जा रहे हैं।

loksabha election banner

उधर, गोरखपुर से चलकर प्रयागराज होते हुए मुंबई को जाने वाली दादर एक्सप्रेस गोरखपुर और देवरिया से ही खचाखच भर कर आ रही है। यही हाल दूसरी ट्रेनों का भी है। एक्सप्रेस ट्रेनों की जनरल बोगी व स्लीपर बोगी भीड़ के मामले में एक जैसी हो गई है। लोगों को गेट से लेकर गलियारे तक किसी तरह खड़े होकर प्रयागराज तक की यात्रा पूरी करते देखा जा रहा है। प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेनों के समय भीड़ नियंत्रण व यात्रियों को ट्रेनों में बैठाने के दौरान जीआरपी व आरपीएफ के जवानों के पसीने छूट जा रहे हैं। काफी संघर्ष के बाद ट्रेनों की जनरल बोगियों में लोगों को जगह मिल पा रही है। रोडवेज की बसों में भी यही हाल रह रहा है। आरपीएफ प्रभारी डीके राय ने बताया कि रेलवे के प्लेटफार्मों पर सुरक्षा टीमों को सक्रिय किया गया है ताकि तीर्थयात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। धक्का-मुक्की व असुरक्षा होने पर तत्काल सहायता पहुंचाई जा रही है। प्रयास किया जा रहा है कि प्लेटफार्म पर यात्रियों को ट्रेन में कम से कम प्रवेश करने की जगह मिल जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.