Move to Jagran APP

कोरोना को लेकर अफसर भी सहमे

मऊ कोरोना वायरस के दस्तक के बाद अफसर भी पूरी तरह से सहमे हुए हैं। हर किसी को एहतियात बरतने की जानकारी दी जा रही है। यही नहीं अपर जिलाधिकारी केहरि सिंह व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी सतर्कता बरत रहे हैं। शुक्रवार को इन अफसरों ने किसी से हाथ नहीं मिलाया और न हीं सामने वाले से किसी से हाथ मिलाने की सलाह दी। इसे लेकर कलेक्ट्रेट में दिनभर चर्चा गरम रही। यह भी चर्चा थी कि मऊ जनपद के लोग भी खाड़ी देशों में ज्यादा रहते हैं। इसलिए यहां भी कोरोना वायरस किसी समय धमक सकता है। स्वास्थ्य विभाग की पूरी तरह से अलर्ट मोड में है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 06:02 PM (IST)
कोरोना को लेकर अफसर भी सहमे
कोरोना को लेकर अफसर भी सहमे

जागरण संवाददाता, मऊ : कोरोना वायरस के दस्तक के बाद अफसर भी पूरी तरह से सहमे हुए हैं। हर किसी को एहतियात बरतने की जानकारी दी जा रही है। यही नहीं अपर जिलाधिकारी केहरि सिंह व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी सतर्कता बरत रहे हैं। शुक्रवार को इन अफसरों ने किसी से हाथ नहीं मिलाया और न हीं सामने वाले से किसी से हाथ मिलाने की सलाह दी। इसे लेकर कलेक्ट्रेट में दिनभर चर्चा गरम रही। यह भी चर्चा थी कि मऊ जनपद के लोग भी खाड़ी देशों में ज्यादा रहते हैं। इसलिए यहां भी कोरोना वायरस किसी समय धमक सकता है। स्वास्थ्य विभाग की पूरी तरह से अलर्ट है।

loksabha election banner

कोरोना का वायरस तेजी से अपना पांव फैला रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अफसर भी पूरी तरह से सतर्कता बरतना शुरू कर दिए हैं। एडीएम शुक्रवार को अपने आफिस में बैठे मिले। वह आफिस के चारों कोने पर कटोरे में कीटनाशक रखे हुए हैं। ताकि वायरस उनके कमरे में प्रवेश न कर सके। यहां आने वाले हर किसी को वह कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दे रहे थे कि किसी भी हाल में सतर्कता ही इससे बचाव है। ऐसे में घबराने की भी कोई जरूरत नहीं है लेकिन सभी लोग संवेदनशील रहें। एसपी अनुराग आर्य भी अपने कार्यालय में बैठकर हाथ मिलाने से परहेज कर रहे हैं। शुक्रवार को वह किसी भी आने वाले शख्स से हाथ तक नहीं मिलाया। हाथ मिलाने वाले को हाथ जोड़कर प्रणाम करते देखे गए। उन्होंने बताया कि हम हमारी पुरानी परंपरा को शुरू करें। हाथ जोड़कर प्रणाम करने से संस्कार भी बेहतर मिलता है और इंफेक्शन का भी खतरा नहीं रहता है। क्या पता कौन संक्रमित हो। ऐसे दौर में सभी को सतर्कता बरतनी चाहिए। अब तक 25 देशों में यह फैल चुका है। वह हर फरियादी को भी अपनी बातों से संतुष्ट करते देखे गए। दूसरी तरफ सीएमओ डा. सतीश चंद्र सिंह का दावा है कि अभी तक कोरोना का कोई मरीज नहीं मिला है। विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.