जागरण संवाददाता, नौसेमरघाट (मऊ) : कोपागंज विकास खंड क्षेत्र के गांव काछीकला, भूतहिया बाग में बना विद्युत सब स्टेशन बदहाल पड़ा है। एक वर्ष बीत जाने के बावजूद अभी तक विद्युत तार खींचा नहीं गया। इसका कारण बख्तावरगंज व खुरहट के बीच क्रासिग लाइन में आ रही दिक्कत है। इसकी वजह से क्षेत्रवासियों का आक्रोश चरम पर है।

तत्कालीन सपा सरकार के कार्यकाल में 04 करोड़ 19 लाख 85 हजार की लागत से इस उपकेंद्र का निर्माण शुरू हुआ था। इसके बाद क्षेत्रीय लोगों में खुशी दौड़ पड़ी थी। ठेकेदार द्वारा कुर्थीजाफरपुर के बीच से लेकर काछीकलां सब स्टेशन तक पांच किलोमीटर सड़क के दोनों तरफ खंभा पोल पर तार लटका दिया गया। इसके बाद आधा अधूरा कार्य छोड़ दिया गया। इसके बाद वर्ष 2016-17 में इसे लेकर विरोध शुरू हो गया। काफी उठापटक के बाद काछीकला गांव के ही प्रमोद राय के द्वारा 33/11 विद्युत सब स्टेशन का कार्य 04 फरवरी 2018 को पूर्ण हो सका। उन्होंने बताया कि 28 जनवरी 2018 को पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता, भाजपा नेता अखिलेश तिवारी, कबीना मंत्री नंदगोपाल नंदी व पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर को इस बाबत पत्र लिखा। उन्होंने सब स्टेशन की विधिवत जांच कराई। 31 जनवरी 2018 को ही जिलाधिकारी के माध्यम से 12 घंटे के अंदर रुका हुआ। पिलर भी लगा दिया गया लेकिन अभी तक बिजली नहीं पहुंची। कुछ किसानों का कहना है कि अभी इसकी जांच चल रही है। क्षेत्रीय किसान मदन मोहन राय, कोपागंज नगर के विरेंद्र गुप्ता का कहना है कि पोल पर विगत दिनों से तार लगा दिख रहा है। बिजली अभी तक सप्लाई नहीं हो सकी। इससे लोगों में आक्रोश है। इस सबंध में जेई सुनील कुमार गुप्ता का कहना है कि फीडर बख्तावरगंज से कुर्थीजाफरपुर सबस्टेशन को विद्युत क्षमता से ज्यादा सप्लाई मिलते ही विद्युत सप्लाई चालू कर दी जाएगी।

-

मुहम्मदाबाद गोहना 132 केवीए एवं बख्तावरगंज सब स्टेशन के बीच खुरहट के पास क्रासिग लाइन पर कार्य प्रगति पर चल रहा है। रास्ते में पड़ने वाले पेड़ पौधों की टहनियों की साफ सफाई में अड़चन आ रही है जज्द ही कार्य शुरू किया जाएगा।

दिग्विजय सिंह, अधिशासी अभियंता, विद्युत उपखंड द्वितीय।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस