जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज ब्लॉक अंतर्गत दो ग्राम सभाओं में हो रहे प्रधान पद के उपचुनाव में गुरुवार को चेलाराम का पुरा से तीन प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी वापस ले ली। इससे उक्त गांव में अब दो महिला प्रत्याशियों के बीच आमने-सामने की टक्कर होना तय है। दूसरी ग्राम सभा कुत्तूपुर में दो प्रत्याशियों में से किसी ने भी अपना पर्चा वापस नहीं लिया है, इससे वहां भी पूर्व की ही दोनों उम्मीदवारों के बीच आमने-सामने की टक्कर होनी तय है।

क्षेत्र के चेलाराम का पुरा व कुत्तूपुर गांवों में महिला प्रधान का पद किसी कारणवश खाली हो गया था। शासन के आदेशानुसार उपचुनाव के लिए निर्धारित तिथि पर सोमवार को चेलाराम का पुरा से कुल नौ महिला उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। दोनों गांवों में 22 फरवरी को मतदान कराया जाएगा। वोटों की गिनती 24 फरवरी को होगी।

चेलाराम का पुरा में ग्राम प्रधान का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित है तो कुत्तूपुर में पिछड़ा वर्ग की महिला के लिए। चेलाराम का पूरा में सामान्य महिला प्रधान पद के लिए फुलबदनी देवी, गीता राय, केसरी, रूबी, अखिलेश्वरी ने पर्चा दाखिल किया था। इनमें से केसरी, रूबी, गीता राय ने गुरुवार को अपने पर्चे वापस ले लिए। शेष बची दो महिला उम्मीदवारों फुलबदनी देवी व अखिलेश्वरी को चुनाव चिह्न मिलते ही प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। इसी तरह कुत्तुपुर ग्राम सभा में गुलैची देवी, लालती देवी दो लोगों ने पर्चा भरा था। इनमें से दोनों मैदान में कायम हैं और चुनाव चिह्न मिलते ही अपना प्रचार तेज कर दिया है।

Posted By: Jagran