Move to Jagran APP

350 शस्त्रधारकों को कारण बताओ नोटिस

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन चैतन्य है। चुनाव को देखते हुए लाइसेंसी शस्त्रों को जमा करने की कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में उपजिलाधिकारी ने जब लाइसेंसी असलहों की सूची तलब किया तो बताया गया कि काफी तादात में अभी तक शस्त्रधारकों ने लाइसेंस का नवीनीकरण ही नहीं कराया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 06:56 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 06:56 PM (IST)
350 शस्त्रधारकों को कारण बताओ नोटिस
350 शस्त्रधारकों को कारण बताओ नोटिस

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन चैतन्य है। चुनाव को देखते हुए लाइसेंसी शस्त्रों को जमा करने की कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में उपजिलाधिकारी ने जब लाइसेंसी असलहों की सूची तलब किया तो बताया गया कि काफी तादात में अभी तक शस्त्रधारकों ने लाइसेंस का नवीनीकरण ही नहीं कराया है। इस पर एसडीएम सख्त हो गए और तहसील क्षेत्र में लाइसेंसी असलहों का नवीनीकरण न कराने एवं कारतूसों का हिसाब-किताब न देने पर शस्त्र धारकों को उपजिलाधिकारी अतुल वत्स द्वारा एक सप्ताह की कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। 

prime article banner

 तहसील क्षेत्र में कुल 1500 लाइसेंसी शस्त्र धारक हैं। इनमें से 350 लोगों ने अपने शस्त्र का नवीनीकरण नहीं कराया है तथा 15 लोगों ने कारतूसों का हिसाब-किताब थाने को नहीं दिया। इसके कारण थानों से उनके लाइसेंस को निलंबित करने की संस्तुति की गई है। इस पर ज्वांइट मजिस्टेट द्वारा 350 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा गया है। यह भी बताया गया कि संतोषजनक स्पष्टीकरण न आने पर लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। एसडीएम द्वारा जारी की गई नोटिस पर हडकंप मचा हुआ है। शस्त्रधारक अब भागकर तहसील में लाइसेंस का नवीनीकरण कराने का प्रयास कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.