Move to Jagran APP

बाल शिशु गृह की देखी हकीकत, पूंजीपतियों से मदद का आग्रह

जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) महिला कल्याण विभाग की ओर से जमालपुर पोखरा में स

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 06:42 PM (IST)
बाल शिशु गृह की देखी हकीकत,  पूंजीपतियों से मदद का आग्रह
बाल शिशु गृह की देखी हकीकत, पूंजीपतियों से मदद का आग्रह

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : महिला कल्याण विभाग की ओर से जमालपुर पोखरा में संचालित बाल शिशु गृह (अनाथालय) का सोमवार को जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव कुंवर मित्रेश सिंह कुशवाहा व जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय ने निरीक्षण किया। इस दौरान अनाथालय में कुल 34 बच्चे शून्य से 10 वर्ष के मौजूद मिले। कुल 11 नवजात शिशु का भरण पोषण किया जा रहा है। इन बच्चों की देखभाल एवं साफ सफाई देखकर सचिव ने प्रबंधक की सराहना की।

loksabha election banner

सचिव ने कहा कि विधिक कार्यालय आने पर सबकी मदद की जाएगी। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जनपद के सम्मानित लोगों से मिलकर अनाथालय की मदद कराई जाएगी। इस अनाथालय को सरकार से कोई अनुदान प्राप्त नहीं हो रहा है। प्रबंधक स्वयं की व्यवस्था से अनाथालय के बच्चों की सेवा कर रहे हैं जो सराहनीय कार्य है। पूछे जाने पर सचिव ने कहा कि सबकुछ ठीक ठाक है। फिलहाल कोई कमी नहीं पाई गई।

निरीक्षण के दौरान कुशवाहा ने कहा कि ऐसे अनाथालय में पू्रंजीपतियों एवं सम्मानित व सामाजिक लोगों को मदद करनी चाहिए। इस अनाथालय में बहुत से बच्चे भटक कर आते हैं। झाड़-झंखाड़ में बहुत से बच्चे मिलते हैं। तमाम सड़कों पर भटकते हैं। इनकी देखरेख यहां बाल शिशु गृह में की जाती है। ऐसे बच्चों की सेवा करना उन्हें नया जीवन देना सबसे पुनीत का कार्य है। इसलिए क्षेत्र के लोगों को यहां पहुंच कर हर प्रकार की मदद करनी चाहिए। इस मौके पर अनाथालय के प्रबंधक शेखर तिवारी समेत सभी स्टाफ उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.