Move to Jagran APP

रेलवे क्रासिग पर अंडरपास के लिए सत्याग्रह

महात्मा गांधी की जंयती पर शहर के बालनिकेतन रेलवे क्रासिग पर अंडरपास बनाए जाने को ही उचित विकल्प बताते हुए रेल फाटक मुक्तिमोर्चा के बैनर तले समाजसेवियों ने एक दिवसीय सत्याग्रह किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 06:27 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 06:27 PM (IST)
रेलवे क्रासिग पर अंडरपास के लिए सत्याग्रह
रेलवे क्रासिग पर अंडरपास के लिए सत्याग्रह

जागरण संवाददाता, मऊ : महात्मा गांधी की जंयती पर शहर के बाल निकेतन रेलवे क्रासिग पर अंडरपास बनाए जाने को ही उचित विकल्प बताते हुए रेल फाटक मुक्ति मोर्चा के बैनर तले समाजसेवियों ने एक दिवसीय सत्याग्रह किया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि कम लागत और कम बर्बादी में बालनिकेतन पर अंडरपास का निर्माण करके सरकार शहर की सबसे बड़ी समस्या का उचित समाधान ढूंढ सकती है।

loksabha election banner

मानवाधिकार कार्यकर्ता अरविद मूर्ति ने कहा कि दुनिया में बढ़ती कट्टरता, हिसा, नफरत को निष्प्रभावी करने के लिए महात्मा गांधी के विचार सदैव प्रासंगिक रहेंगे। गांधी व्यक्ति नहीं विचार हैं और नैतिक मूल्यों के पर्यायवाची हैं। शहर के जीरो बी फाटक के सामने राष्ट्रीय ध्वज के ध्वजारोहण के साथ पहले महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। रेल फाटक मुक्ति मोर्चा के संयोजक राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि विकसित तकनीक का सहारा लेकर सरकार रेलवे क्रासिग पर अंडरपास बना सकती है। यह समस्या का सबसे सरल समाधान है। सत्याग्रह स्थल पर, अशोक कुमार, बसंत राजभर, सुभाषचंद्र राजभर, आनंद द्विवेदी, विनय कुमार राजभर, अभिषेक राय, गुड्डू राम, अर्चना उपाध्याय, हरिशचन्द्र भारती आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.