जागरण संवाददाता, मऊ : त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए गुरुवार को मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। नवनिर्मित कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में चुनाव से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विमर्श किया गया। मंडलायुक्त ने कर्मचारियों को चुनाव के दौरान किसी का भी आतिथ्य स्वीकार न करने की चेतावनी दी।

पंचायत चुनाव से संबंधित तैयारियों का जायजा लेते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी सहित अन्य संबंधित समस्त अधिकारियों की भूमिका एवं जिम्मेदारियां अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं। इसलिए पूरी सावधानी, सतर्कता और निष्ठा से दिए गए कार्य करें। मण्डलायुक्त ने प्रत्येक ग्राम पंचायतों में तीन-चार मुखबिर लगाने, हालात पर पैनी नजर रखने तथा वस्तुस्थिति से अवगत कराते रहने हेतु अलर्ट रहने को कहा। उन्होनें पोलिग पार्टियों को समय से भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा कि जिन गांवों में कोई आपराधिक रिकार्ड वाला बाहुबली दबंग प्रवृत्ति का या वांटेड अपराधी हो वहां पैनी नजर रखी जाय।

मंडलायुक्त ने कहा कि ऐसा माहौल तैयार किया जाय कि मतदान के दिन हर मतदाता भयमुक्त होकर स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। उन बूथों पर विशेष ध्यान देना है जिस पर पहले से विवाद होता रहा है। मंडलायुक्त ने कहा कि कोविड-19 महामारी देश प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहा है। इस लिए चुनाव के दिन विशेष रूप से मतदान स्थलों पर लोगों को मास्क एवं शारीरिक दूरी के साथ ही मतदान कराएंगें। अधिकारी कर्मचारी भी मास्क एवं शारीरिक दूरी का पालन करेंगे। अपना एवं अपने परिवार का ख्याल रखें और शासन के गाईड लाइन/निर्देशों का पालन अवश्य करें।

इस अवसर पर जिला मजिस्ट्रेट अमित सिंह बंसल, पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, अपर जिलाधिकारी केहरी सिंह, सीआरओ हंसराज, डीपीआरओ घनश्याम सागर, डीआइओ डा. धनपाल सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डा. ददन कुमार, सहायक निर्वाचन अधिकारी रजनीश सिंह सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप