Move to Jagran APP

प्रतिबंध को लेकर अलर्ट रही पुलिस, दिखा असर

जागरण संवाददाता मऊ सरकार द्वारा घोषित दो दिवसीय प्रतिबंध (शनिवार व रविवार) के तीसरे

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 10:12 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 10:12 PM (IST)
प्रतिबंध को लेकर अलर्ट रही पुलिस, दिखा असर
प्रतिबंध को लेकर अलर्ट रही पुलिस, दिखा असर

जागरण संवाददाता, मऊ : सरकार द्वारा घोषित दो दिवसीय प्रतिबंध (शनिवार व रविवार) के तीसरे चरण में शनिवार को शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस अलर्ट रही। इसका असर चौतरफा दिखा। रोडवेज बसों को छोड़ दिया जाए तो सड़कों पर केवल सरकारी वाहन व एंबुलेंस वाहन ही चल रहे थे। रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए रोडवेज बसों से बहनें अपने भाइयों की कलाई सजाने के लिए रवाना हुईं। यही नहीं यहां घंटों उन्हें बसों का इंतजार करना पड़ा। जब तक पूरी बस नहीं भर जा रही थी कि यात्रियों को नहीं ले जाया जा रहा था। वैसे रक्षाबंधन त्योहार के बावजूद कम ही यात्रा रोडवेज व पर दिख रहे थे। दूसरी तरफ प्रतिबंध में बेवजह घूमने वालों पर पुलिस कड़ाई से निबटी। किसी को भी बिना कार्य के इधर-उधर जाने से पुलिस पूरी तरह से रोकती रही।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसकी वजह से जुलाई माह से सरकार ने शनिवार व रविवार को प्रतिबंध लगा दिया है। यानी शनिवार को जरूरी कार्यों के अलावा किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखकर पब्लिक भी पूरी तरह से सहमी हुई है। इसलिए प्रतिबंध का पूरी तरह से पालन कर रही है। शहर में कई क्षेत्र हाट स्पॉट भी घोषित किए गए हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी हाटस्पाट की संख्या बढ़ी है। शनिवार की सुबह से ही बार्डर पर भी पुलिस दल नजर गड़ाए हुए थी। हर जाने वाले की चेकिग की जा रही है। आजमगढ़ से आने वाले लोगों को बार्डर मुहम्मदाबाद गोहना पुलिस मुस्तैद दी। इधर से गुजरने वाले हर किसी के वाहन की चेकिग की जा रही थी। इसी प्रकार गाजीपुर जाने वाले मार्ग पर भी पुलिस तैनात थी। हालात यह रही कि सड़कों पर एक भी वाहन नहीं दिखाई पड़ रहे थे। कुछ लोग जरूरी कार्य से ही निकले दिखाई दे रहे थे। सड़क पर बेवजह घूमने वालों पर पुलिस की लाठी भी खानी पड़ी। इसकी वजह से लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए। आजमगढ़ तिराहा व मिर्जाहादी तिराहा पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। दुकानें पूरी तरह से बंद रही। इसकी वजह से लोग चाय-पान तक को तरस गए। रक्षाबंधन का त्योहार होने की वजह से रोडवेज बसें फर्राटा भरती रहीं। हालांकि अन्य दिनों के प्रतिबंध की अपेक्षा इस बार रोडवेज पर ज्यादा यात्री देखे गए। खासकर महिलाएं अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए रवाना हो रही थीं। कुल मिलाकर कोरोना संक्रमण को लेकर हर कोई सहमा हुआ है। त्योहार केवल रस्मअदायगी तक सीमित रह गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.