जागरण संवाददाता, पूराघाट (मऊ) : कोपागंज थाना अंतर्गत नगर पंचायत कुर्थीजाफरपुर के मोहल्ला बांसा में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडारोहण की आड़ में बिना स्वीकृति के कवि सम्मेलन व मुशायरा करने के मामले में पुलिस ने नामजद चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि दर्जनों को चिह्नित कर चुकी है। पुलिस की इस कार्रवाई से मोहल्ले के लोग घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस इनके हर संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

गणतंत्र दिवस के दिन बिना स्वीकृति के मोहल्ले में कवि सम्मेलन व मुशायरा का आयोजन किया जा रहा था। सूचना पर उच्चाधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कोपागंज पुलिस को मौके पर भेजकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। कोपागंज थानाध्यक्ष हरिराम मौर्य और कुर्थीजाफरपुर चौकी इंचार्ज वीरेंद्र यादव ने मौके पर पहुंचकर कार्यक्रम को निरस्त कर दिया। इसमें आयोजक अफजल नेसार अहमद को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। 12 नामजद सहित 200 अज्ञात के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया गया। छापेमारी में अब तक चार लोगों को पकड़कर न्यायालय भेज दिया गया। पुलिस चार दर्जन से अधिक को चिह्नित कर सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए दिन रात छापेमारी कर रही है।

जान से मारने की धमकी, एसपी से लगाई गुहार

जासं, पूराघाट (मऊ) : कोपागंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा शाहपुर निवासी नसीम खान को विवादित जमीन पर कब्जा करने आए दबंगों को रोकने पर वे जान से मारने की धमकी देने लगे। पीड़ित ने इस मामले में शनिवार को तीन नामजद सहित सौ अज्ञात के खिलाफ तहरीर देते हुए एसपी सुशील घुले से जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई।

Edited By: Jagran