Move to Jagran APP

25 लाख की एफडी को बना दिया पेंशन प्लान

नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक बैंक में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जब स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी पुष्पा सिंह ने अपने रिटारमेंट के दौरान मिले 25 लाख रुपयों को बैंक में एफडी कराने के लिए जमा किया। बैंक में जमा एफडी के लिए रुपयों को बैंक कर्मचारियों ने आजीवन पेंशन स्कीम में जमा कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 07:03 PM (IST)
25 लाख की एफडी को बना दिया पेंशन प्लान
25 लाख की एफडी को बना दिया पेंशन प्लान

जागरण संवाददाता, मऊ : नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक बैंक में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जब स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी पुष्पा सिंह ने अपने रिटारमेंट के दौरान मिले 25 लाख रुपयों की एफडी के बारे में पूछताछ करना शुरू किया। अपने रुपयों की हकीकत और बैंक कर्मियों की जालसाजी के बारे पता चलने पर उन्होंने जब हंगामा किया तो बैंक अधिकारी-कर्मचारी बगलें झांकने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। मामला बढ़ता देख बैंक ने गलती स्वीकार करते हुए जल्द सुधार करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

चांदमारी इमिलिया निवासी सेवानिवृत महिला स्वास्थ्य कर्मी पुष्पा सिंह ने बैंक में 25 लाख रुपये को एक वर्ष के फिक्स्ड डिपाजिट करवाया। बैंक द्वारा उनके खाते से धनराशि आहरित कर ली गई। डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी जब एफडी का एक भी बांड महिला को नहीं मिला तो उन्होंने पता लगाना शुरू कर दिया। इसके लिए उन्होंने बैंक के कस्टमर केयर से जब पूछताछ की तो पता चला कि उनके नाम से कोई फिक्स डिपाजिट नहीं हुई है। यह बात सुनकर महिला अवाक रह गई। परेशान परिजन इसका पता लगाने लगे। जब उन्होंने बैंक से पता लगाना शुरू किया तो वाकया पता चला। अब जब महिला ने सवाल करना शुरू किया तो बैंक कर्मियों के पास कोई जवाब ही नहीं था। महिला ने बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों पर धोखाधड़ी करने का गंभीर आरोप भी लगाया। महिला ने प्रधानमंत्री व बैंक के डायरेक्टर को पत्र लिखकर इसमें संलिप्त अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.