Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव : अब नहीं भरा जाएगा मतदाता फार्म

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में वोटर बनने के लिए अब पहले की तरह फार्म नहीं भरना होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 09:30 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 09:30 PM (IST)
पंचायत चुनाव : अब नहीं भरा जाएगा मतदाता फार्म
पंचायत चुनाव : अब नहीं भरा जाएगा मतदाता फार्म

जागरण संवाददाता, पलिगढ़ (मऊ) : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में वोटर बनने के लिए अब पहले की तरह फार्म नहीं भरना होगा। अब परिवर्धन, संशोधन तथा विलोपन का फार्म नहीं भरा जाएगा। इसके लिए बकायदा आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, परिवर्धन, संशोधन और विलोपन का बुकलेट बना है। इसे लेकर बीएलओ घर-घर जाएंगे और सत्यापन करेंगे। इसके बाद तीन प्रति में पूरा विवरण भरकर गणना कार्ड बनाया जाएगा। इसकी एक प्रति घर के मुखिया को भी दिया जाएगा। यह सभी कार्य बीएलओ द्वारा परिवार का कोई परिचय पत्र लेने के बाद ही किया जाएगा।

loksabha election banner

वोटर बनना है तो फार्म खरीदकर भरकर जमा करें नामक शीर्षक से गुरुवार को जागरण में खबर छपी। इसका संज्ञान में लेते मुहम्मदाबाद गोहना के उपजिलाधिकारी रामभवन तिवारी ने बताया कि अब किसी भी तरह का फार्म नहीं भरा जाएगा। इसकी जानकारी सभी पर्यवेक्षक सहित सभी बीएलओ को व्हाट्सएप के जरिए दी जा चुकी है। अब किसी भी मतदाता को फार्म खरीदकर नहीं भरना है। ग्राम पंचायत चुनाव की तैयारी के तहत शुरू में ही सभी गांव में एक अक्टूबर से बीएलओ की नियुक्ति की जा चुकी है। प्रत्येक बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर जोर-शोर से वोटर लिस्ट के सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। वहीं कुछ ग्राम पंचायतों में लोग वोटर बनने के लिए फोटो स्टेट की दुकान से मिल रहे फार्म को खरीदकर भर रहे थे। इस समस्या को प्रमुखता से जब जागरण ने प्रकाशित किया तो अब तहसील प्रशासन ने इसका संज्ञान लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.