Move to Jagran APP

तकनीकी सहायकों को कार्यमुक्त करने का आदेश

जागरण संवाददाता मधुबन (मऊ) उच्च न्यायालय और डीसी मनरेगा के आदेश के बाद भी पिछले तीन मा

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:09 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 05:10 AM (IST)
तकनीकी सहायकों को कार्यमुक्त करने का आदेश
तकनीकी सहायकों को कार्यमुक्त करने का आदेश

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : उच्च न्यायालय और डीसी मनरेगा के आदेश के बाद भी पिछले तीन माह से तकनीकी सहायकों को कार्यमुक्त न किया गया। इस मामले को जागरण द्वारा अपने समाचारीय अभियान के तहत प्रमुखता के साथ प्रकाशित खबर का संज्ञान लेकर बुधवार को जनपद के सभी ब्लाकों से तकनीकी सहायकों को कार्यमुक्त करने का डीसी मनरेगा ने कार्यक्रम अधिकारियों को दिया।

loksabha election banner

जनपद में स्थित ब्लाक पर मनरेगा के योजनाओं के संचालन के लिए तैनात तकनीकी सहायकों को पिछले वर्ष के 16 दिसंबर को एक दूसरे ब्लाक के लिए बड़े पैमाने पर स्थानांतरित किया गया था। इस स्थानान्तरण आदेश के विपक्ष में तकनीकी सहायकों के संगठन ने उच्च न्यायालय में परिवाद दाखिल किया था। इस पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने पिछले मार्च माह में तकनीकी सहायकों के स्थानांतरण आदेश को स्थगित कर दिया था। न्यायालय के आदेश के परिप्रेक्ष्य में डीसी मनरेगा ने भी जून माह में सभी तकनीकी सहायकों को उनके मूल तैनाती स्थल पर कार्यमुक्त कर भेजने के लिए कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देशित किया था। इसके बावजूद कुछ उचित पहुंच रखने वाले तकनीकी सहायक अपने कार्यक्रम अधिकारी का कृपा पात्र बनकर कार्यमुक्त नहीं हो रहे थे। कोपागंज, रतनपुरा, रानीपुर व परदहां जैसे ब्लाक एक तकनीकी सहायकों का अभाव झेल रहे थे। इस समस्या का संज्ञान लेकर जागरण द्वारा अपने समाचारीय अभियान के तहत लगातार प्रकाशित किया था। इसको संज्ञान लेकर डीसी मनरेगा ने कड़ी नाराजगी जताते हुए जनपद के सभी ब्लाक पर कार्यक्रम अधिकारियों को तकनीकी सहायकों को कार्यमुक्त करने के उपरांत शपथ पत्र देने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.