Move to Jagran APP

अवकाश के दिन भी ब्लाकों से बिके 710 नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता मऊ त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन की तिथि जैसै-जैसे नजदीक आती जा रह

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:55 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 06:55 PM (IST)
अवकाश के दिन भी ब्लाकों से बिके 710 नामांकन पत्र
अवकाश के दिन भी ब्लाकों से बिके 710 नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, मऊ : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन की तिथि जैसै-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे गांवों में चुनावी माहौल बढ़ता जा रहा है। ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य पद के सभी दावेदार दो से तीन सेट की खरीदारी कर रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भी सभी नामांकन केंद्रों पर कोविड गाइडलाइन के नियम का पालन भी कराया जा रहा है। बुधवार को जहां कलेक्ट्रेट बंद रहा तो सभी ब्लाकों पर बने नामांकन केंद्र खुले रहे। इस दौरान ब्लाकों से 710 नामांकन पत्रों की खरीदारी हुई। मुहम्मदाबाद गोहना कार्यालय के अनुसार मुहम्मदाबाद गोहना ब्लाक पर ग्राम प्रधान के 15, क्षेत्र पंचायत सदस्य 18 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के 40 एवं रानीपुर में प्रधान के लिए 12, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 09 और सदस्य ग्राम पंचायत के लिए 46 नामांकन पत्रों की खरीद हुई। सदर कार्यालय के अनुसार रतनपुरा ब्लाक में प्रधान पद के 23, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 15 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 117 पर्चे बिके। कोपागंज में कुल 84 फार्म बिके। इसमें प्रधान पद के 13, क्षेत्र पंचायत सदस्य 08 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 63 दावेदारों ने पर्चा लिया। इसी तरह परदहां में प्रधान के लिए 06, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 11 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 24 पर्चे बिके। मधुबन कार्यालय के अनुसार फतहपुर मंडाव ब्लाक में कुल 74 फार्म बिके। इसमें प्रधान पद के लिए 11, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 27 तथा सदस्य ग्राम पंचायत के लिए 36 ने पर्चे खरीदे।

loksabha election banner

-------------

घोसी तहसील में बिके 216 पर्चे

घोसी : तहसील अंतर्गत दोहरीघाट घोसी एवं बड़राव ब्लाक में बुधवार को पंचायत चुनाव के तहत विभिन्न पदों के लिए नामांकन प्रपत्रों को क्रय वालों की संख्या 216 रही। बड़राव में प्रपत्र क्रय करने वालों की संख्या 49 रही। यहां पर प्रधान पद के 08, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 06 एवं ग्राम पंचायत सदस्य पदों के 35 प्रत्याशियों ने पर्चा खरीदा। दोहरीघाट में सर्वाधिक 136 दावेदारों ने नामांकन पत्र क्रय किया। इनमें प्रधान पद के 30, बीडीसी के 10 और ग्राम पंचायत सदस्य के 96 उम्मीदवार रहे। घोसी में कुल 31 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र क्रय किया। इनमें प्रधान पदों के प्रत्याशियों की संख्या 09 रही। बीडीसी के आरक्षित पदों के 07 और अनारक्षित पद के 01 दावेदारों ने नामांकन प्रपत्र क्रय किया। ग्राम पंचायत सदस्य के आरक्षित पद के 13 प्रत्याशियों और अनारक्षित पदों के 01 प्रत्याशी ने नामांकन पत्र क्रय किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.