Move to Jagran APP

कभी भी ढह सकता है जच्चा-बच्चा केंद्र

जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) ब्लाक के अतरारी धौरहरा में बना जच्चा-बच्चा केंद्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 03:31 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 03:31 PM (IST)
कभी भी ढह सकता है जच्चा-बच्चा केंद्र
कभी भी ढह सकता है जच्चा-बच्चा केंद्र

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : ब्लाक के अतरारी धौरहरा में बना जच्चा-बच्चा केंद्र जर्जर हो गया है। इसके जर्जर होने से उसमें तैनात एएनएम धनकला भी डरती रहती हैं। इसके लिए उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक मुहम्मदाबाद गोहना को शिकायत पत्र देकर बिल्डिग की तत्काल मरम्मत करने के लिए गुहार लगाई है।

loksabha election banner

एएनएम धनकला का कहना है कि उपकेंद्र (प्रसव केंद्र) की छत व दीवारों में बड़ी-बड़ी दरारें बन गई हैं और छत के ऊपर बरसात के जाम पानी के कारण पूरे बिल्डिग में सीलन हो गई है। इसक ी वजह से बरसात के मौसम में बरसात का पानी भवन के अंदर भर जाता है। इसमें तैनात कर्मचारी को बरसात के मौसम में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस भवन में क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं का प्रसव एवं उपचार किया जाता है। मजबूर होकर एएनएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक दिनेश चंद्रा को पत्र देकर इस क्षतिग्रस्त उपकेंद्र को तत्काल सही कराने की गुहार लगाई है।

जर्जर उपकेंद्र की मरम्मत कराने के लिए वेंडर से बातचीत चल रही है। इसे जल्द से जल्द सही करा दिया जाएगा। गांव में दूसरा एवं नया भवन निर्माण के लिए संबंधित ग्राम प्रधान से कह दिया गया है कि जल्द से जल्द गांव में कोई दूसरी जमीन चिह्नित करें।

-दिनेश कुमार चंद्रा, अधीक्षक, सीएचसी मुहम्मदाबाद गोहना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.