Move to Jagran APP

बीट पुलिसिग से बनाएं आमजन से मजबूत संपर्क

पुलिस उपमहानिरीक्षक मंडल आजमगढ़ सुभाषचंद्र दुबे ने सोमवार को स्थानीय थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने के अभिलेखों को खंगाला उनके रख-रखाव का हाल देखा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 06:43 PM (IST)
बीट पुलिसिग से बनाएं आमजन से मजबूत संपर्क
बीट पुलिसिग से बनाएं आमजन से मजबूत संपर्क

जागरण संवाददाता, चिरैयाकोट (मऊ) : पुलिस उपमहानिरीक्षक मंडल आजमगढ़ सुभाषचंद्र दुबे ने सोमवार को स्थानीय थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने के अभिलेखों को खंगाला, उनके रख- रखाव का हाल देखा। पुलिसकर्मियों की तत्परता और कार्यकुशलता का परीक्षण किया और जरूरी हिदायतें दीं। जवानों की मीटिग लेते हुए बीट पुलिसिग को मजबूत बनाने की सीख देते हुए आमजन से संपर्क मजबूत करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

डीआइजी ने थाना के अपराध रजिस्टर, समाधान दिवस रजिस्टर, वारंटी रजिस्टर, शस्त्र रजिस्टर, पासपोर्ट रजिस्टर, थाना क्षेत्र के 25 बीट बुक व हिस्ट्रीशीटर्स की फाइलों की प्रगति के बारे में पूछा। उन्होंने थाना परिसर में रखे  शस्त्र को खोलने और उसे 15 सेकेंड में बंद करने को कहा। इसे पुलिस कर्मियों ने समय से पूरा कर लिया। पुलिसकर्मियों की तत्परता देख  उन्होंने एसआई देवेंद्र कुमार और कमलेश मिश्रा दोनों को 1500 रुपए देकर पुरस्कृत किया।  बीट पुलिसकर्मियों  को आदेशित किया कि पंचायत चुनाव के चलते अपनी बीट से संबंधित गांव के छोटे विवादों को भी संज्ञान में लें और अपने उच्चाधिकारियों को उससे अवगत कराएं।

अपने घरों व प्रतिष्ठानों पर लगवाएं सीसी कैमरा

डीआइजी ने निरीक्षण के बाद क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों के साथ भी बैठक की और उन्हें अपराध पर रोक लगाने तथा अपराधियों को पकड़ने में पुलिस की मदद करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वे अपने प्रतिष्ठानों व घरों में सीसी कैमरा जरूर लगवाएं और उसका सीडीआर दूर रखें ताकि कोई घटना हो भी जाय तो उसकी फुटेज सुरक्षित आपके पास रहे और अपराधी पकड़े जाएं। यह आपकी और आपकी बहन-बेटियों की सुरक्षा की ²ष्टि से अहम है। इस मौके पर एसपी अनुराग आर्य, एएसपी शैलेंद्र श्रीवास्तव, सीओ नंदलाल, थानाध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी, प्रभुनाथ सिंह, अब्दुल सत्तार कुरैशी, मनोज सिंह, रवींद्र राय, बिरजू यादव, नौशाद कुरैशी, इरशाद अंसारी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.