Move to Jagran APP

मऊ से झूंसी के बीच चलेगी कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन

रेलवे स्टेशन पर कुंभ स्पेशल को खड़ी देखकर यात्री हुए उत्साहित - दो, चार और पांच फरवरी को मऊ से सुबह सवा दस बजे करेगी प्रस्थान - 1

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 05:37 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 09:07 PM (IST)
मऊ से झूंसी के बीच चलेगी कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन
मऊ से झूंसी के बीच चलेगी कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, मऊ : जिले के कोने-कोने में जहां कुंभ मेले में जाने के लिए श्रद्धालुओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है, वहीं रेलवे मंत्रालय की ओर से भी कुंभ यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों के पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं। मऊ जंक्शन से प्रयागराज के झूंसी स्टेशन तक मौनी अमावस्या पर एक विषेष रेलगाड़ी चलाई जाएगी। मंगलवार को यह ट्रेन जैसे ही कुंभ के चित्रों से सजी ट्रेन मऊ जंक्शन पर खड़ी हुई श्रद्धालुओं का उत्साह ट्रेन को देखकर और बढ़ गया। कुंभ से लौटकर वापस आने वाले लोग हों या फिर जाने की तैयारी में लगे लोग सभी इस बार के सरकारी इंतजाम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। सचमुच कुंभ नहीं देखा तो कुछ भी नहीं देखा का स्लोगन सबके मुंह से सुना जा रहा है।

loksabha election banner

कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन नंबर 05001 एवं 05002 विशेष गाड़ी पहले एक फरवरी को झूंसी से चलकर मऊ जंक्शन आएगी और फिर मऊ जंक्शन से दो फरवरी, चार फरवरी और पांच फरवरी को सुबह 10:15 पर प्रस्थान करेगी और शाम सवा पांच बजे झूंसी पहुंचेगी। वहीं, वापस झूंसी से मऊ के लिए एक, दो, चार और पांच फरवरी की रात साढ़े आठ बजे से चलकर दूसरे दिन सुबह 4:50 पर मऊ जंक्शन पहुंचेगी। वहीं, भटनी से कुंभ मेला स्पेशल 06004 मऊ जंक्शन होते हुए एक, दो, चार और पांच फरवरी को झूंसी पहुंचेगी। यह ट्रेन भटनी से झूंसी के लिए 2:20 पर रवाना होगी। इस संबंध में वाराणसी के डीआरएम पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि यात्रियों को कोई असुविधा न होने पाए इस लिए विशेष ट्रेन को सप्ताह में चार दिन चलाने का निर्णय लिया गया है। मौनी अमावस्या पर जुटने वाली भीड़ के मद्देनजर विशेष इंतजाम रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.