Move to Jagran APP

मौसम पर भारी दिखी जायरीनों की आस्था

क्षेत्र के विभिन्न अंचलों में बुधवार को करीब एक घंटे की हुई हलकी बारिश के बाद उमड़ी उमस ने मौसम को और भी कष्टदायक बना दिया। हर कोई पसीने से तर-बतर रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 05:42 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 05:42 PM (IST)
मौसम पर भारी दिखी जायरीनों की आस्था
मौसम पर भारी दिखी जायरीनों की आस्था

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : ग्रामसभा दरगाह स्थित संत मीरा शाह बाबा के मजार पर गंगा दशहरा स्नान के ठीक बाद लगातार सात गुरुवार को लगने वाले मेले के क्रम के तीसरे मेले का आयोजन हुआ। इसमें अनुमान से अधिक भीड़ उमड़ी। मौसम के मिजाज पर आस्था भारी दिखी।

loksabha election banner

लोग गाजे-बाजे के साथ बाबा के दरबार पहुंचे और मजार पर चादरपोशी कर, मत्था टेक अपने और अपने परिवार के लिए अमन चैन की दुआ की। सुबह से आने वाले जायरीनों का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। इसमें महिलाओं की भागीदारी अधिक रही। मेला में अपने अभिभावकों के साथ आए बच्चों ने जम कर खिलौनों की खरीदारी की और झूलों का लुत्फ उठाया। स्थानीय पुलिस प्रशासन सहित सैयद सबी अहमद, सोनू खान, लियाकत अली, मतलूब अहमद, नींबू लाल, उदयभान शाही, सर्फुद्दीन, नन्हे अंसारी, अख्तर खान आदि सुबह से ही मेला को सकुशल संपन्न कराने की जद्दोजहद में लगे रहे। पांचवीं बराम का मेला 11 को

दरगाह में आयोजित होने वाले कुल सात मेलों के क्रम का पांचवां एवं ऐतिहासिक मेला 11 जुलाई को आयोजित होगा। मेला कमेटी के अध्यक्ष सैयद सबी अहमद ने बताया की चूंकि उक्त मेला में भीड़ जुटती है। इसलिए स्थानीय प्रशासन से विशेष सुरक्षा व्यवस्था के लिए अनुरोध किया गया है। साथ ही साथ जायरीनों के ठहराव, पेयजल आदि के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.