जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : ग्रामसभा दरगाह स्थित संत मीरा शाह बाबा के मजार पर गंगा दशहरा स्नान के ठीक बाद लगातार सात गुरुवार को लगने वाले मेले के क्रम के तीसरे मेले का आयोजन हुआ। इसमें अनुमान से अधिक भीड़ उमड़ी। मौसम के मिजाज पर आस्था भारी दिखी।

लोग गाजे-बाजे के साथ बाबा के दरबार पहुंचे और मजार पर चादरपोशी कर, मत्था टेक अपने और अपने परिवार के लिए अमन चैन की दुआ की। सुबह से आने वाले जायरीनों का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। इसमें महिलाओं की भागीदारी अधिक रही। मेला में अपने अभिभावकों के साथ आए बच्चों ने जम कर खिलौनों की खरीदारी की और झूलों का लुत्फ उठाया। स्थानीय पुलिस प्रशासन सहित सैयद सबी अहमद, सोनू खान, लियाकत अली, मतलूब अहमद, नींबू लाल, उदयभान शाही, सर्फुद्दीन, नन्हे अंसारी, अख्तर खान आदि सुबह से ही मेला को सकुशल संपन्न कराने की जद्दोजहद में लगे रहे। पांचवीं बराम का मेला 11 को

दरगाह में आयोजित होने वाले कुल सात मेलों के क्रम का पांचवां एवं ऐतिहासिक मेला 11 जुलाई को आयोजित होगा। मेला कमेटी के अध्यक्ष सैयद सबी अहमद ने बताया की चूंकि उक्त मेला में भीड़ जुटती है। इसलिए स्थानीय प्रशासन से विशेष सुरक्षा व्यवस्था के लिए अनुरोध किया गया है। साथ ही साथ जायरीनों के ठहराव, पेयजल आदि के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस