Move to Jagran APP

अवैध खनन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वन एव पर्यावरण मंत्री के क्षेत्र में अवैध खनन का मामला फिर एक बार सुर्खियों में आ गया है। स्थानीय तहसील क्षेत्र में पुलिस प्रशासन की सख्ती के चलते काफी दिनों से बंद चल रहे सफेद बालू खनन को पुन: गति मिल गई है। वहीं खनन का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अब सफाई देने में जुट गई है कि खनन नहीं बल्कि जेसीबी से खेत समतल कराया जा रहा था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 03:50 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 03:50 PM (IST)
अवैध खनन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
अवैध खनन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : वन एव पर्यावरण मंत्री के क्षेत्र में अवैध खनन का मामला फिर एक बार सुर्खियों में आ गया है। स्थानीय तहसील क्षेत्र में पुलिस प्रशासन की सख्ती के चलते काफी दिनों से बंद चल रहे सफेद बालू खनन को पुन: गति मिल गई है। वहीं खनन का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अब सफाई देने में जुट गई है कि खनन नहीं बल्कि जेसीबी से खेत समतल कराया जा रहा था।

loksabha election banner

क्षेत्र के देवारा में सफेद बालू का खनन प्रशासन के लिए कुबेर का धन साबित होता है लेकिन पुर्व में पुलिस प्रशासन द्वारा इस पर काफी हद तक अंकुश लगाने की वजह से खनन माफिया जहां बेचैन थे, वहीं क्षेत्र में सफेद बालू का भाव भी आसमान पर पहुंच गया था। खनन कराने के प्रयास में लगे माफियाओं को पुन: एक बार सफलता मिलती दिख रही है। बस अंतर इतना है कि बालू का खनन रात में कराकर बालू को उसी समय डिलीवर कर दिया जा रहा है और किसी की नजर पड़ गई तो उसको परमिट का बालू बताकर अपना काम चला दिया जा रहा है। बालू खनन के चालू होने की अभी चर्चा ही चल रही थी कि इसी बीच सोमवार की सुबह सोशल मीडिया में अवैध खनन का वीडियो वायरल हो गया। इससे पुलिस बैकफुट पर आती दिख रही है और खनन के विरुद्ध कार्रवाई करने की बजाय सफाई देने में जुट गई है। वीडियो वायरल होने के कुछ देर बाद ही प्रभारी निरीक्षक द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर सफाई दिया गया की बालू का खनन नहीं हो रहा था बल्कि खेत को समतल कराने के लिए किसान द्वारा मिट्टी निकलवाया जा रहा था। अब पुलिस को कौन समझाए कि खेत को समतल करने के लिए जेसीबी और दर्जनों ट्रैक्टर ट्राली जो वीडियो में दिख रहा है उसका प्रयोग किया जाता है क्या। बहरहाल सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो की क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.