Move to Jagran APP

भीड़ बढ़ते ही रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ अलर्ट

महानगरों से आने वाली ट्रेनों में तिल रखने की जगह नहीं बच रही है। दादर और लिच्छवी जैसी ट्रेनों में हालत सबसे ज्यादा खराब है। कई-कई स्टेशन लोग पांवदान पर खड़े होकर ही निकाल दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 06:13 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 06:13 PM (IST)
भीड़ बढ़ते ही रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ अलर्ट
भीड़ बढ़ते ही रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ अलर्ट

जागरण संवाददाता, मऊ : महानगरों से आने वाली ट्रेनों में तिल रखने की जगह नहीं बच रही है। दादर और लिच्छवी जैसी ट्रेनों में हालत सबसे ज्यादा खराब है। कई-कई स्टेशन तक का सफर तो यात्री पांवदान पर खड़े होकर ही निकाल दे रहे हैं। भीड़ में ट्रेन पर यात्रियों को चढ़ने-उतरने में कोई परेशानी न हो इसको लेकर आरपीएफ-जीआरपी की टीमें अलर्ट हो गई हैं। महिलाओं एवं दिव्यांगों के लिए आरक्षित बोगियों में केवल उन्हीं को चढ़ने दिया जा रहा है। वहीं, जहरखुरानी और चोरी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ एवं जीआरपी यात्रियों को रह-रह कर लाउडस्पीकर से आगाह कर रही है।

loksabha election banner

जीआरपी थानाध्यक्ष ओपी तिवारी एवं आरपीएफ सब इंस्पेक्टर विजय यादव ने बताया कि भीड़ को देखते हुए स्टेशन से लेकर ट्रेनों की सुरक्षा ड्यूटी में लगे सुरक्षा बलों को अलर्ट किया गया है। यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर हर प्वाइंट पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मऊ जंक्शन के मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर आरक्षित टिकट खिड़की, प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय आदि स्थानों पर भीड़ की प्रत्येक गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। दादर, कृषक, लिच्छवी, साबरमती आदि ट्रेनों की महिला बोगियों में शरारत कर बैठे पुरुष यात्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया। कहा कि महिलाओं और दिव्यांगों को परेशानी न हो इसको लेकर खास ध्यान दिया जा रहा है। संदिग्ध नजर आने वाले यात्रियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। रेलवे के प्लेटफार्म संख्या एक व चार पर महत्वपूर्ण ट्रेनों के आगमन के समय गश्त बढ़ा दी गई है। इस अवसर पर आरपीएफ एसआइ अर्चना उपाध्याय, मनोज सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.