Move to Jagran APP

माघ मेले को लेकर रेलवे स्टेशन पर हाईअलर्ट

जागरण संवाददाता मऊ माघ मेले के मद्देनजर रेलवे प्रबंधन की ओर से यात्रियों एवं ट्रेनों की सु

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 04:50 PM (IST)
माघ मेले को लेकर रेलवे स्टेशन पर हाईअलर्ट
माघ मेले को लेकर रेलवे स्टेशन पर हाईअलर्ट

जागरण संवाददाता, मऊ : माघ मेले के मद्देनजर रेलवे प्रबंधन की ओर से यात्रियों एवं ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। गुरुवार को आरपीएफ के प्रभारी डीके राय के नेतृत्व में स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्मों पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। यात्रियों के समानों की तलाशी देख किसी अनहोनी की आशंका में यात्रियों में खलबली मच गई। वहीं चेकिग देख बिना प्लेटफार्म टिकट एवं मास्क के प्लेटफार्म पर खड़े यात्री भाग खड़े हुए। बिना मास्क लगाए पाए गए एक दर्जन यात्रियों को आरपीएफ ने कड़ी चेतावनी दी। बाहर रेलवे के स्टाल से मास्क खरीदकर लाने पर ही उन्हें आगे का सफर पूरा करने दिया गया।

loksabha election banner

वैश्विक महामारी के चलते वर्तमान में चलाई जा रही किसी एक्सप्रेस ट्रेन में बिना आरक्षित टिकट के नहीं बैठा जा सकता। साथ ही स्टेशन पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

आरपीएफ का सख्त निर्देश है कि किसी भी यात्री को मुख्य प्रवेशद्वार से ही प्लेटफार्म पर आरक्षित टिकट के साथ ही प्रवेश करना है। अन्य रास्तों से प्लेटफार्म पर बिना आरक्षित टिकट लिए आते पकड़े जाने पर कोई सुनवाई नहीं होगी, बल्कि सीधी कार्रवाई की जाएगी। आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि लगभग एक दर्जन संदिग्ध नजर आए यात्रियों के सामान की तलाशी ली गई। किसी के सामान में कोई आपत्तिजनक वस्तु नही पाई गई है। कहा कि आरपीएफ को देखते ही चेहरे पर रूमाल बांधने का प्रयास करने वाले यात्रियों को यात्रा के समय अपने पास मास्क रखने एवं उसी का प्रयोग करने की हिदायत दी गई। ऐसा न करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्ट की धारा-34 के तहत कार्रवाई की जा सकती है। आरपीएफ एसआइ असलम अंसारी, केएम तिवारी, विजय यादव, हरिनाथ प्रसाद आदि उपस्थित थे।

=====

बिना मास्क मिले तो सीधी कार्रवाई

आरपीएफ के प्रभारी ने कहा कि बिना मास्क एवं प्लेटफार्म टिकट के स्टेशन के प्लेटफार्म पर पाए जाने पर नए साल में अब कोई सुनवाई नहीं होगी, बल्कि सीधी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए स्टेशन पर जो भी यात्री आ रहे हैं, उन्हें अपने चेहरे पर मास्क और वैध टिकट सुनिश्चित करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.