Move to Jagran APP

प्रेमिका ने ही शोधन को उतारा था मौत के घाट

घोसी कोतवाली अंतर्गत पकड़ी बुजुर्ग ग्राम सभा के कारूबीर गांव में गुरुवार की सुबह हुई युवक शोधन निषाद की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे में राजफाश कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 06:01 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 06:01 PM (IST)
प्रेमिका ने ही शोधन को उतारा था मौत के घाट
प्रेमिका ने ही शोधन को उतारा था मौत के घाट

जागरण संवाददाता, मऊ : घोसी कोतवाली अंतर्गत पकड़ी बुजुर्ग ग्राम सभा के कारूबीर गांव में गुरुवार की सुबह हुई युवक शोधन निषाद की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे में राजफाश कर दिया है। पुलिस के मुताबिक शोधन की हत्या उसकी प्रेमिका ने ही अपने भाई के सहयोग से की थी और शव को छत पर से नीचे खेत में फेंक दिया था। प्रेमिका ने असफल प्रेम में हताश होकर यह कदम उठाया था। पुलिस ने हत्यारोपित भाई-बहन को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त कट्टा, खोखा कारतूस, मोबाइल फोन व बुलेट बाइक बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

रिजर्व पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता करते हुए एएसपी शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक की पत्नी द्वारा प्रेम संबंधों का भंडाफोड़ करते हुए युवती व उसके भाई के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया था। घटनास्थल से मिले मोबाइल फोन की जब जांच की गई तो आरोप में सत्यता लगी। आरोपित भाई-बहन का घर से फरार होना भी आरोपों को बल देता रहा। फिर तो पुलिस ने उसी दिशा में अपनी जांच शुरू की। ट्रेस किया गया और पुलिस ने अपना जाल बिछाया तो कहीं दूर भागने की तैयारी में लगे भाई-बहन शुक्रवार की सुबह थानीदास मोड़ पर सवारी वाहन का इंतजार करते मुखबिर की सूचना पर धर लिए गए। पूछताछ़ में आरोपित रिकी निषाद ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि मृतक शोधन उसका पड़ोसी है। उससे उसके लगभग 10 वर्ष से प्रेम संबंध थे। इसी बीच रिकी की शादी हो गई, जो बाद में टूट गई। फिर रिकी यहीं अपने पिता के घर आकर रहने लगी। एक वर्ष पहले शोधन का भी विवाह हो गया। बावजूद इसके उन दोनों के बीच संबंध कायम रहे। शोधन उससे झूठ बोलता रहा कि वह सिर्फ उससे प्रेम करता है, उसकी पत्नी से उसके कोई संबंध नहीं हैं। लेकिन उसे जब लगा कि शोधन सिर्फ उसका नहीं है तो उसने उसे मौत के घाट उतारने का फैसला कर लिया। गुरुवार को उसे अपने घर बुलाया और छत पर चारपाई पर सोते समय उसके सीने में गोली मार दी। इस काम में उसके भाई रवींदर निषाद ने भी सहायता की। हत्या के बाद उसके शव को छत से नीचे खेत में गिरा दिया और फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.