जागरण संवाददाता, मऊ : सावन के दूसरे सोमवार को भक्तों के उत्साह का कहना ही क्या। ग्रामीण क्षेत्रों में भी भक्ति का ज्वार उमड़ा दिखा। शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। बोल-बम और हर-हर महादेव व बोल-बम के उद्घोष गूंजते रहे। दर्शन-पूजन का क्रम दिन भर चलता रहा।

बोझी प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के रामपुर खजुरही, मादी-सिपाह स्थित मां कोयल मर्यादा भवानी मंदिर परिसर स्थित शिव मंदिर, कटिहारी, बोझी, टकटेऊवा रामपुर, अमिला, चिरैयाड़ाड़ आदि स्थानों पर शिव मन्दिरों में शिव भक्तों ने पहुंचकर बाबा भोले नाथ का जलाभिषेक कर पूजन-अर्चन कर मनोकामना पूर्ण की कामना की। मंदिरों में महिलाओं की भारी भीड़ रही। भांग, धतूर, बेल-पत्र, फल, फूल, गाय के दूध व गंगा जल से बाबा का विशेष श्रृंगार कर पूजन-अर्चन किया। कुंवारी कन्याओं ने बाबा भोले नाथ का पूजन व जलाभिषेक कर मनोकामना पूर्ण की कामना की। अल सुबह से ही मंदिरों पर भक्तों ने आना शुरू कर दिया था। यह क्रम पूरे दिन चलता रहा।

सूरजपुर प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के चकऊथ स्थित बाबा चक्रधन नाथ मंदिर पर सावन के दूसरे सोमवार को सुबह से ही शिव भक्तों की भारी भीड़ लगी रही।

सावन के इस दूसरे सोमवार को भक्तों ने भोले को दूध, बेल पत्र, भांग, धतूरा के साथ जलाभिषेक कर अराधना किया। सोनबर्षा रसूलपुर के मंदिरों में भी सुबह से बाबा के नाम का जयकारा लगता रहा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप