Move to Jagran APP

चार अभ्यर्थियों का दिव्यांग प्रमाण पत्र संदिग्ध

जागरण संवाददाता, मऊ : बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षक भर्ती के तहत काउंसि¨लग में शामि

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 10:52 PM (IST)
चार अभ्यर्थियों का दिव्यांग प्रमाण पत्र संदिग्ध
चार अभ्यर्थियों का दिव्यांग प्रमाण पत्र संदिग्ध

जागरण संवाददाता, मऊ : बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षक भर्ती के तहत काउंसि¨लग में शामिल हुए 414 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी ने बताया कि जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान इमिलिया में सुबह 11 बजे से नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र तैयार कर लिया गया है।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी ने बताया कि शासन से जिले में 422 शिक्षकों को नियुक्त करने की सूची प्राप्त हुई थी। इसमें से दो शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी किन्हीं कारणों से काउंसि¨लग में भाग नहीं लिए। निर्धारित समयावधि में 420 अभ्यर्थियों ने अपनी काउंसि¨लग कराया। काउंसि¨लग कराने वाले 420 अभ्यर्थियों में से दो शिक्षामित्रों ने अनुभव प्रमाण पत्र नहीं लगाया था। जबकि चार अभ्यर्थियों के दिव्यांग प्रमाण पत्र को लेकर संदेह होने पर इसकी जांच के मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजा गया है। कहा कि इन छह अभ्यर्थियों को छोड़कर शेष सभी 414 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों को समय से उपस्थिति सुनिश्चित कर अपना नियुक्ति पत्र प्राप्त करने का निर्देश दिया है। नौकरी पाकर अभ्यर्थी व अभिभावक गदगद

मऊ: कम उम्र में ही शिक्षक पद पर नौकरी पाने वाले युवाओं के परिवारों में खुशी की लहर है। इसमें दर्जनों ऐसे युवा नौकरी पाने में कामयाब हुए हैं जो बीटेक और बीएएमएस, बीएचएमएस जैसी डिग्रियां लिए हुए हैं। कुछ फोरेंसिक के एक्सपर्ट भी प्राइमरी स्कूल में ककहरा पढ़ाते नजर आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.