जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना/खुरहट (मऊ) : छपरा से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जा रही गोदान एक्सप्रेस ट्रेन में महासो गांव के समीप गुरुवार को जेनरेटर रूम के निचले हिस्से के पटरी पर घिसने से आग लग गई। गार्ड की सूचना पर चालक ने ट्रेन को रोक दिया। उधर, आग व उठता धुआ देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। गार्ड रूम में रखे गए अग्निशमन यंत्र से लगभग आधी घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। इस बीच ट्रेन से उतर गए यात्रियों ने राहत की सांस ली।

मऊ से चलकर ट्रेन सुबह लगभग 9:45 बजे महासो गांव के पास पहुंची थी तभी आग लग गई। डिब्बे से धुंआ निकलता देख गार्ड कृपाशंकर राम ने इसकी सूचना एक्सप्रेस के चालक को दी। चालक ने तुरंत महासो-खुरहट गांव के पास ट्रेन को रोक दिया। खुरहट गेटमैन राजेश यादव ने सूचना अपने संबंधित रेलवे स्टेशन खुरहट को दिया, तो वहां से मुहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन अधीक्षक मुस्ताक अहमद को जानकारी दी गई। खुरहट स्टेशन के पास गोदान एक्सप्रेस ट्रेन आधी घंटे तक रुकी रही। तकनीकी खराबी को दुरुस्त कर लिया गया तो इसके बाद ट्रेन मुहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन से होती हुई अपने निर्धारित स्थान लोकमान्य तिलक के लिए रवाना हुई।

अनियंत्रित ट्रैक्टर ने तोड़ी दीवार

जासं, रानीपुर (मऊ) : थाना क्षेत्र के सुल्तानीपुर-मिर्जाहाजीपुर मार्ग पर गोकुलपुरा गांव में गुरुवार की सुबह गोकुलपुरा की तरफ से जा रही बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने एक घर की दीवार से जा टकराई। इससे दीवार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। मुख्य सड़क पर ट्रैक्टर के तिरछे खड़े हो जाने के कारण जाम जैसी स्थिति बन गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष बृजमोहन सरोज ने ट्रैक्टर-ट्राली को वहां से हटवाया और ट्रैक्टर चालक को थाने ले गए।

Edited By: Jagran