Move to Jagran APP

बिना मुआवजा फोरलेन निर्माण का किसानों ने किया विरोध

घोसी तहसील क्षेत्र के हड़हुआ ग्रामसभा में बिना मुआवजा दिए किसानों की जमीन पर वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन निर्माण कराए जाने से आक्रोशित किसानों ने रविवार को फोरलेन पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 07:31 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 07:31 PM (IST)
बिना मुआवजा फोरलेन निर्माण का किसानों ने किया विरोध
बिना मुआवजा फोरलेन निर्माण का किसानों ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, थानीदास (मऊ) : घोसी तहसील क्षेत्र के हड़हुआ ग्रामसभा में बिना मुआवजा दिए किसानों की जमीन पर वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन निर्माण कराए जाने से आक्रोशित किसानों ने रविवार को फोरलेन पर प्रदर्शन किया। किसानों ने कहा है कि बिना मुआवजा दिए ही प्रशासन से दबाव बनाकर एनएचएआइ काम कराना चाहती है।

loksabha election banner

हड़हुआ ग्रामसभा के पास बन रहे फोरलेन की एक पटरी पर निर्माण कार्य बाकी है। इसमें लगभग 120 किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। इसे लेकर दो वर्षो से किसान मुआवजे का इंतजार कर रहे हैं। अधिग्रहित जमीन का संपूर्ण मुआवजा नहीं दिए जाने का आरोप लगाकर किसानों ने निर्माण कार्य रोक दिया है। किसानों ने बताया कि मुआवजे को लेकर जिलाधिकारी व न्यायालय के आदेश के बावजूद भी एनएचएआइ तय मुआवजा अभी तक नहीं दिया। इधर बिना मुआवजा दिए ही निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए प्रशासनिक दबाव बनाया जा रहा है।

किसानों ने एनएचएआइ के विरुद्ध उच्च न्यायालय में मामला दाखिल भी किया गया है। जो अभी विचाराधीन है। आक्रोशित किसानों ने एक स्वर से कहा कि एनएचएआइ उच्च न्यायालय के फैसले तक इंतजार करे। अधिग्रहित जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिलता है तो किसी भी कीमत पर निर्माण नहीं होने देंगे। प्रदर्शन करने वालों में रामाश्रय पांडेय, विजय पांडेय, चंद्रशेखर सिंह, प्रमोद सिंह, घुरहू पाल, विनोद पांडेय, बलजीत सिंह, बृजभूषण, रामशब्द आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.