Move to Jagran APP

हाइवे पर घूमते बेसहारा पशु, हादसे की वजह

जागरण संवाददाता कोपागंज (मऊ) हाइवे पर पूरे दिन विचरण कर रहे छुट्टा पशु लोगों के लि

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 05:25 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 05:25 PM (IST)
हाइवे पर घूमते बेसहारा पशु, हादसे की वजह
हाइवे पर घूमते बेसहारा पशु, हादसे की वजह

जागरण संवाददाता, कोपागंज (मऊ) : हाइवे पर पूरे दिन विचरण कर रहे छुट्टा पशु लोगों के लिए जानलेवा बने हुए हैं। तेज गति में आ रहें वाहन छुट्टा पशुओं से कब टकरा जाएं, कुछ नहीं कहा जा सकता है। दूसरी तरफ पशुओं के आपस में भिड़ने से हाइवे पर हमेशा ही यातायात व्यवस्था भी बाधित रहतीं है। हद तो तब हो जाती है जब छुट्टा पशुओं के झुंड हाइवे पर खड़े होने के बाद जल्दी हटते नहीं है।

loksabha election banner

हाइवे पर बेखौफ विचरण कर रहे छुट्टा पशुओं के चलते कोई बड़ी घटनाएं तो नहीं हुई है लेकिन जिस तरह से हाइवे पर छुट्टा पशुओं के विचरण करने की स्थिति बन रही है, उससे कभी भी किसी बड़े वाहन दुर्घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि फसलों को नुकसान कर रहे छुट्टा पशुओं को आस-पास के किसान खदेड़ देते हैं। इसके बाद मानों छुट्टा पशु हाइवे को ही ठिकाना बना लिया है। उनका कहना है कि नगर पंचायत क्षेत्र के आबादी वाले हाइवे पर दिन भर झुंड के साथ विचरण कर रहें छुट्टा पशुओं को गोशाला भेजने के बजाय नगर पंचायत प्रशासन लापरवाह बना हुआ है। उनका कहना है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से लेकर बापू इंटर कालेज और बीएसए डिग्री कालेज तक हाइवे पर छुट्टा पशुओं की भरमार देखने को मिलती है। कभी भी हाइवे पर दौड़ते पशुओं की वजह से लोगों के लिए यह काल बन सकते हैं। नगर क्षेत्र से सटे गांव में गोशाला होने के बावजूद हाइवे पर विचरण कर रहे छुट्टा पशु नगर पंचायत प्रशासन की लापरवाही पर भारी न पड़ जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.