Move to Jagran APP

नकली डीजल-पेट्रोल बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़

स्थानीय थाना क्षेत्र के कुंडाशरीफपुर गांव के पास स्थित एक गोदाम में चोरी-छिपे नकली डीजल-पेट्रोल बनाने की शिकायत मिलने के बाद एसडीएम मधुबन सीएल सोनकर ने पुलिस एवं पूर्ति निरीक्षक के साथ छापा मारा। इस दौरान मौके से दो टैंकर बरामद हुए जिनमें से एक में एथेनाल तथा दूसरे में रबर ऑयल मिला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 11:57 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 11:57 PM (IST)
नकली डीजल-पेट्रोल बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़
नकली डीजल-पेट्रोल बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : स्थानीय थाना क्षेत्र के कुंडा शरीफपुर गांव के पास स्थित एक गोदाम में चोरी-छिपे नकली डीजल-पेट्रोल बनाने की शिकायत मिलने के बाद एसडीएम मधुबन सीएल सोनकर ने पुलिस एवं पूर्ति निरीक्षक के साथ छापा मारा। इस दौरान मौके से दो टैंकर बरामद हुए, जिनमें से एक में एथेनाल तथा दूसरे में रबर ऑयल मिला। शिकायत सही प्रतीत होते ही एसडीएम मधुबन ने इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी। जिलाधिकारी के निर्देश पर गोदाम को सीज कर दिया गया। ग्रामीणों की शिकायत थी कि लंबे समय से इस गोदाम के माध्यम से नकली-डीजल पेट्रोल बनाने का धंधा किया जा रहा था।

loksabha election banner

कुंडा शरीफपुर गांव में एक आयल कंपनी की आड़ में ग्रामीण लंबे समय से नकली डीजल पेट्रोल का कारोबार किए जाने की शिकायत कर रहे थे। बुधवार को जब इस शिकायत की जांच करने एसएसआइ रुद्रभान पांडेय व पूर्ति निरीक्षक जेएन यादव मौके पर पहुंचे तो उन्हें दो टैंकर बरामद हुए, जिनमें संदिग्ध आयल भरा हुआ था। आनन-फानन मौके पर उपजिलाधिकारी सीएल सोनकर भी पहुंच गए। इधर, जिला प्रशासन को इसकी भनक लगते ही मौके पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके दीक्षित भी अपनी टीम के साथ धमक गए। मौके पर गोदाम को सीज कर दिया गया। नकली डीजल-पेट्रोल बनाने और खपाने के धंधे को लेकर पुलिस अपनी जांच में जुट गई है। अंदेशा है कि नकली डीजल-पेट्रोल को आस-पास के पेट्रोल पंपों पर खपाया जा रहा था। विभागीय अधिकारियों को इस खेल की शिकायतें लंबे समय से चल रही थी। बहरहाल, गोदाम को सीज कर पूरे गोरखधंधे की जानकारी जुटाने की कार्रवाई देर शाम तक चलती रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.