Move to Jagran APP

तीन दिन से ई-पॉस का सर्वर फेल, उपभोक्ता परेशान

वलीदपुर (मऊ) : क्षेत्र में सर्वर डाउन रहने की वजह से दर्जनों कोटेदारों के यहां ई-पॉस मशीन झुनझुना साबित हो रही है। इसकी वजह से घंटों उपभोक्ताओं को कोटेदार के यहां इंतजार करने के बावजूद राशन नहीं मिल सका।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 04:46 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 04:46 PM (IST)
तीन दिन से ई-पॉस का सर्वर फेल, उपभोक्ता परेशान
तीन दिन से ई-पॉस का सर्वर फेल, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : क्षेत्र में सर्वर डाउन रहने की वजह से दर्जनों कोटेदारों के यहां ई-पॉस मशीन झुनझुना साबित हो रही है। इसकी वजह से घंटों उपभोक्ताओं को कोटेदार के यहां इंतजार करने के बावजूद राशन नहीं मिल सका। तीन दिनों से यही हालात होने से उपभोक्ता गुस्से में दिखे। कोटेदार द्वारा ई-पॉस मशीन ठीक करने के लिए सिस्टम इंटीग्रेटर संस्था मेसर्स ओएसिस साइरनेटिक्स के प्रशिक्षणकर्ता को फोन किया गया। पता चला कि यह समस्या ऊपर से है। कोटेदारों ने पूर्ति निरीक्षकों इस समस्या से अवगत कराया तो जल्द ही ठीक हो जाने का आश्वासन मिला है। इधर तीन दिनों से लगातार सर्वर बंद होने से कार्डधारकों में आक्रोश है। शासन के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्र के कोटेदारों को भी दिसंबर माह से ई-पॉस मशीन से खाद्यान्न वितरित करने का निर्देश दे दिया है। इसके तहत सभी कोटेदारों को ई-पॉस मशीन भी प्रदान कर दी गई है। खाद्यान्न का उठान भी सभी कोटेदार कर रहे हैं। दुकानदार जब अपनी निर्धारित तिथि से खाद्यान्न का वितरण कर रहे हैं तो सर्वर डाउन होने से ही ई-पॉस मशीन काम नहीं कर रही है, इससे उपभोक्ताओं को राशन देने में भारी असुविधा हो रही है। कार्डधारक रेहाना खातून, आशिया खातून, मोहब्बतुन्निशा, खदीजा, कांति देवी, राधिका, कंचन देवी चंदन सोनकर आदि लोगों का कहना है कि जब से सरकार ने ई-पास मशीन द्वारा वितरण करने का आदेश दिया है, तब से राशन लेने में काफी मुसीबत झेलनी पड़ती है। कभी ¨फगर नहीं लेता है तो कभी सर्वर डाउन की समस्या लगी रहती है। इधर तीन दिनों से तो लगातार चक्कर काट रहे हैं। सर्वर बंद है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.