Move to Jagran APP

परिजनों के बीच पहुंचा मलेशिया में फंसा दुर्गेश

जागरण संवाददाता घोसी (मऊ) अंजान वतन में ठगों के शिकार दुर्गेश राजभर की आंखों में स्

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:05 AM (IST)
परिजनों के बीच पहुंचा मलेशिया में फंसा दुर्गेश
परिजनों के बीच पहुंचा मलेशिया में फंसा दुर्गेश

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : अंजान वतन में ठगों के शिकार दुर्गेश राजभर की आंखों में स्वदेश पहुंचने के स्वप्न को सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजीव राय ने साकार किया तो वह शुक्रवार की दोपहर अपने गांव कसारा पहुंचा। प्रारंभ से ही इस प्रकरण में बेहद सक्रिय एवं जिले के युवाओं की स्वदेश वापसी को संकल्पित सपा नेता श्री राय ने दो अलग-अलग स्थानों पर फंसे अन्य युवकों के भी स्वदेश वापस आने का मार्ग प्रशस्त हो जाने का दावा किया है।

loksabha election banner

मलेशिया में ठगी के शिकार दुर्गेश राजभर ने जिले के सभी प्रमुख नेताओं सं संपर्क किया। सभी ने कोरा आश्वासन ही दिया। कुछ ने बयानवीर बनकर मीडिया के समक्ष लंबा चौड़ा दावा कर अपने दायित्व की इतिश्री कर ली। दुर्गेश ने सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय से वीडियो काल के जरिए 14 जुलाई को संपर्क किया तो उसे यकीन नहीं था कि महज 17 दिन में ही उसके ख्वाबों को मंजिल मिलेगी। बहरहाल सपा नेता श्री राय ने दुर्गेश से अन्य युवकों की भी जानकारी लिया। उन्होंने भारतीय दूतावास, मलेशिया दूतावास एवं विदेश मंत्रालय तक का दरवाजा खटखटाया। मलेशिया में रह रहे अपने मित्रों का भी सहयोग लिया। दो स्थानों पर फंसे युवकों को मलेशिया में भारतीय दूतावास पहुंचवाया। एक ग्रुप का नियोक्ता आपराधिक प्रकृति का था। उसने सभी के पासपोर्ट भी जब्त कर लिया था। इस ग्रुप को रात में फिल्मी स्टाइल में श्री राय के मित्र दूतावास पहुंचाए। इस ग्रुप के एयर टिकट सहित सपा नेता ने नियमानुसार मलेशिया सरकार द्वारा बिना वैध पासपोर्ट के देश में पहुंचने और बिना वर्क परमिट के कार्य करने के अपराध हेतु लगाए गए अर्थदंड का भी भुगतान किया। उन्होंने इन युवकों के नौ अगस्त एवं 13 अगस्त को स्वदेश के लिए रवाना होने की संभावना व्यक्त किया है। बहरहाल प्रथम कड़ी में दुर्गेश के 29 जुलाई को दिल्ली पहुंचने और शुक्रवार को घर पहुंचने के बाद से अन्य फंसे युवकों एवं उनके परिजनों की आस अब पूरी होने में कोई संशय नहीं रहा। मलेशिया में फंसे सभी युवकों की वापसी अब सुनिश्चत हो गई है। युवकों के परिजन कत्तई परेशान न हों। जिन युवकों का पासपोर्ट छीन लिया गया था, उनके लिए भारतीय दूतावास में शुल्क जमा कर पासपोर्ट बनवा दिया हूं। इनके टिकट की भी बुकिग करा दिया हूं। वंदे भारत योजना के तहत नौ एवं तेरह अगस्त को फ्लाइट है।

राजीव राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता समाजवादी पार्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.