Move to Jagran APP

- 25 तक जमा करें बिल वरना जब्त होगा पंजीकरण शुल्क

प्रदेश सरकार के एकमुश्त समाधान योजना में लगभग 10 हजार उपभोक्ताओं का पंजीकरण शुल्क लैप्स हो जाएगा। उपभोक्ताओं ने योजना का लाभ लेने के लिए बकाए बिल का 30 फीसदी पंजीकरण शुल्क के रूप में जमा तो कर दिया परंतु अभी तक बाकी का बिल जमा नहीं किया। ऐसे में प्रदेश सरकार द्वारा दी गई डेटलाइन 31 मार्च धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 04:12 PM (IST)
- 25 तक जमा करें बिल वरना जब्त होगा पंजीकरण शुल्क
- 25 तक जमा करें बिल वरना जब्त होगा पंजीकरण शुल्क

जागरण संवाददाता, मऊ : प्रदेश सरकार के एकमुश्त समाधान योजना में लगभग 10 हजार उपभोक्ताओं का पंजीकरण शुल्क जब्त हो जाएगा। उपभोक्ताओं ने योजना का लाभ लेने के लिए बकाए बिल का 30 फीसदी पंजीकरण शुल्क के रूप में जमा तो कर दिया परंतु अभी तक बाकी का बिल जमा नहीं किया। ऐसे में प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित की गई अंतिम तिथि 31 मार्च धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है। अभी तक कुल 17 हजार पंजीकरण के सापेक्ष आधे से कम लोगों ने इसका लाभ उठाया है। अगर विद्युत उपभोक्ता 25 तक पूरा बिल जमा कर इसका लाभ नहीं उठाते हैं तो उनका पंजीकरण शुल्क लैप्स हो जाएगा।

loksabha election banner

विद्युत विभाग के उपभोक्ताओं को बकाया बिल जमा करने के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदेश सरकार ने दिया था। इसके लिए लागू एकमुश्त समाधान योजना के लिए उपभोक्ताओं के बकाया बिल का सरचार्ज पूरी तरह से माफ कर दिया जाना था। इसके लिए 31 मार्च की डेटलाइन जारी की गई थी। इस बीच जनपद में 17 हजार लोगों ने कुल बिल का 30 फीसदी जमा कर योजना में पंजीकरण करा लिया परंतु अब वे लापरवाही बरत रहे हैं। शुरू में योजना का लाभ उठाने के लिए लोग आगे तो आए परंतु धीरे-धीरे शिथिल होते गए। अब जब डेटलाइन धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है तो पंजीकरण कराए उपभोक्ताओं पर तलवार लटकने लगी है। वर्जन--

'जिन उपभोक्ताओं ने एकमुश्त समाधान योजना का लाभ लेने के लिए पंजीकरण कराया है वे तुरंत बाकी का बिल जमा कर इसका लाभ उठाएं। अन्यथा 25 मार्च के बाद पूरे प्रदेश में अधिक लोड होने के कारण इंटरनेट स्लो होने की संभावना है। इसलिए पहले ही इसका लाभ उठाना हितकारी होगा।'

-एसके सरोज, अधीक्षण अभियंता मऊ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.