जागरण संवाददाता, रामपुर बेलौली (मऊ) : रामपुर थाना के गोपालपुर निस्फी में सोमवार को सफाई कर्मियों से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने दो के विरुद्ध मारपीट व सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है। उपनिरीक्षक रंजीत विश्वकर्मा घटना की जांच कर रहे हैं।

मधुबन थाना के युसुफपुर गांव निवासी सफाईकर्मी गनेश राम का आरोप है कि वह बीते 21 जून को सहकर्मी राधिका देवी के साथ गोपालपुर निस्फी गांव में सफाई करने पहुंचा। उसके द्वारा फावड़ा मांगने पर मनोज गोंड व रोहित गोंड़ गालियां देते हुए लाठी-डंडा से मारपीट कर घायल कर सरकारी काम में बाधा उत्पन्न कर दिया। बीच बचाव करने आए राधिका देवी के भाई अरविद को भी आरोपितों ने मारने के लिए दौड़ा लिया था। रामपुर पुलिस संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।

राजस्व टीम की पैमाइश के बाद शुरू हुआ कार्य

जागरण संवाददाता, पलिगढ़ (मऊ) : थाना सरायलखंसी के तेंदुली ग्रामसभा में मनरेगा से बन रही कच्ची सड़क को लेकर एक व्यक्ति द्वारा आपत्ति के बाद ग्राम प्रधान ने राजस्व टीम को बुलाकर पैमाइश के बाद कार्य शुरू किया गया।

गांव में मनरेगा मजदूरों द्वारा कच्ची सड़क का निर्माण कराया जा रहा था। तभी गांव के रामानंद ने सड़क को अपने खेत में बनाए जाने को लेकर विरोध करने लगा। इसी बीच किसी ने 112 डायल पुलिस को सूचित कर दिया। काम को रोकते हुए ग्राम प्रधान विनोद कुमार ने राजस्व टीम को पैमाइश के लिए बुलाया। गांव के सभी लोगों और पुलिस की उपस्थिति में लेखपाल रामसमुझ के नेतृत्व में राजस्व टीम द्वारा पैमाइश होने के बाद सड़क का कार्य शुरू हुआ।

Edited By: Jagran