Move to Jagran APP

ठंड में बूथ पर डटे रहे बीएलओ

-25 नए मतदाताओं के फार्म संख्या 6 भरा गया जागरण संवाददाता पलिगढ़ (मऊ) एक कहावत है कि जब कर्तव्य पालन करना है तो चुनौतियों से क्या डरना इस वाक्य को चरितार्थ करते हुए रानीपुर ब्लाक के पलिगढ़ बूथ पर मतदाता आंशिक पुनरीक्षण के अन्तर्गत मतदाता सूची को ठीक करते व नए मतदाताओं के नाम को फार्म संख्या 6 में भरते दिखाई दिए। चूकि रविवार को मौसम भी अपने ठंड का कहर बिछाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा था वही बीएलओ भी निजी व्यवस्था से अलाव की जलाकर स्वयं के साथ आने वाले मतदाताओं को भी इस ठंउ केक कहर से बचा रहे थे । यहा आने वाला हर मतदाता अपने मतदाता पहचान के आवेदन के साथ आग का ीाी आनंद लेते दिखे ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 05:53 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 05:53 PM (IST)
ठंड में बूथ पर डटे रहे बीएलओ
ठंड में बूथ पर डटे रहे बीएलओ

जागरण संवाददाता, पलिगढ़ (मऊ) : कड़ाके की की ठंड के बावजूद रविवार को मतदाता आंशिक पुनरीक्षण के अंतर्गत रानीपुर ब्लाक के पलिगढ़ बूथ पर बीएलओ नए मतदाताओं के नाम को फार्म संख्या छह में भरते दिखाई दिए। यहां आने वाला हर मतदाता अपने मतदाता पहचान के आवेदन के साथ अलाव का भी आनंद ले रहा था।

loksabha election banner

प्रशासन की तरफ से रविवार को सभी बीएलओ को अपने अपने बूथ पर रहने की हिदायत दी गई थी। बूथ खोलने व वहां रहने का फरमान भी जारी किया गया था।इसी के तहत बीएलओ मौके पर डंटकर अपना काम निबटा रहे थे। इस दौरान बीएलओ ने बताया कि नए मतदाताओं के नाम को बढ़ाने के लिए फार्म संख्या छह भरा जाता है। इसकी कमी है। 29 दिसंबर से मतदाता आंशिक पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। हर बीएलओ को केवल पांच-पांच फार्म मिला था जो पिछले बार ही समाप्त हो गया है। अपनी मजबूरी बताते हुए बताया कि स्वयं के पाकेट से फोटो कापी कराकर काम चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.