Move to Jagran APP

आधार नहीं तो अन्य विकल्प अपनाएं बीएलओ

उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह ने प्रदेश निर्वाचन कार्यालय के निर्देशानुसार एक सितंबर से चलाए जा रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बूथ लेवल अधिकारियों को मतदाता का आधार कार्ड उपलब्ध न होने पर वैकल्पिक प्रमाणपत्र स्वीकार करने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 06:30 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 06:30 PM (IST)
आधार नहीं तो अन्य विकल्प अपनाएं बीएलओ
आधार नहीं तो अन्य विकल्प अपनाएं बीएलओ

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह ने प्रदेश निर्वाचन कार्यालय के निर्देशानुसार एक सितंबर से चलाए जा रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बूथ लेवल अधिकारियों को मतदाता का आधार कार्ड उपलब्ध न होने पर वैकल्पिक प्रमाणपत्र स्वीकार करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

तहसील सभागार में तहसील अंतर्गत आने वाले आंशिक मधुबन एवं आंशिक घोसी विधानसभा क्षेत्र के बूथ लेवल अधिकारियों की शनिवार को हुई बैठक में एसडीएम ने 15 सितंबर तक डोर-टू-डोर सर्वे कार्य समाप्त कर लेने को कहा। उन्होंने प्रत्येक सुपरवाइजर को एक दिन एक बीएलओ संग सर्वे कार्य का निरीक्षण करने को कहा। एक जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने वाले युवाओं का नाम मतदाता सूची में हर हाल में अंकित किए जाने को कहा है। स्पष्ट किया कि आधर कार्ड उपलब्ध न होने की दशा में पासपोर्ट, ड्राइविग लाइसेंस, राशन कार्ड, पैन कार्ड एवं बिजली का बिल भी अनुमन्य है। उन्होंने मतदाता सूची में निष्पक्षता और पारदर्शिता लाए जाने को कहा। एक जनवरी 2020 को आधार वर्ष मानकर सूची में नाम अंकित किए जाने को कहा। लंबे समय से घर से दूर रहने वाले या अन्य स्थान पर ठिकाना बनाकर रहने वालों के नाम मतदाता सूची से हटाए जाने हेतु एक अलग रजिस्टर में अंकन करने को कहा। ऐसे मतदाताओं की अलग से सूची भी मांगा। उन्होंने अभियान के दौरान बीएलओ को किसी एक स्थान या किसी के दरवाजे पर बैठकर सूची को अंतिम रूप देने से बचने को कहा। उन्होंने हर घर पर दस्तक देकर पूछताछ करने को कहा। तहसीलदार हरिश्चंद्र त्रिपाठी ने सूची के साथ ही बीएलओ को पर्याप्त मात्रा में प्रपत्र छह, सात एवं आठ की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में निर्वाचन कक्ष प्रभारी मुलायम यादव एवं सुनील कुमार सहित रामएकबाल सिंह, मेंहदी रजा, सुदर्शन कुमार, नाजिम हुसैन, मौलाना अमीरुद्दीन, सत्येंद्र सोनकर, विनोद राय एवं रामसिंह आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.