Move to Jagran APP

आवास प्लस में डाटा डाटा फीडिग को लेकर बीडीओ ने चेताया

रानीपुर ब्लाक में साप्ताहिक मीटिग में दी गई समय सीमा बुधवार को बीत गई। इसके बाद भी अभी 1200 आवास प्लस के लाभार्थियों के आधार कार्ड का डाटा फीड नहीं हो सका है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 03:47 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 03:47 PM (IST)
आवास प्लस में डाटा डाटा फीडिग को लेकर बीडीओ ने चेताया
आवास प्लस में डाटा डाटा फीडिग को लेकर बीडीओ ने चेताया

जागरण संवाददाता, पलिगढ़ (मऊ) : रानीपुर ब्लाक में साप्ताहिक मीटिग में दी गई समय सीमा बुधवार को बीत गई। इसके बाद भी अभी 1200 आवास प्लस के लाभार्थियों के आधार कार्ड का डाटा फीड नहीं हो सका है। इसे देख सबसे खराब प्रगति वाले सचिवों को बीडीओ देव कुमार चतुर्वेदी ने फटकार लगाई। अगली मीटिग के पहले काम पूरा कर लेने की चेतावनी दी।

loksabha election banner

साथ ही खंड विकास अधिकारी ने ग्राम विकास से संबंधित अन्य कार्यों को भी जाना। मनरेगा में रिजेक्टेड खाता को भी सही कराने का ढंग बताया। जिन सचिवों के जिम्मे अधिक गांव हैं, उनकी प्रगति मंद देख तेजी लाने की बात कही। मीटिग में कुछ सचिव ने दबी जुबान कहा कि यदि क्लस्टर लागू हो जाता और आसपास के गांव मिल जाते तो सभी का कार्य संतोषजनक होता। श्री चतुर्वेदी ने भूजल सप्ताह के संदर्भ में पढ़ कर समझाते हुए कहा कि जल का दोहन कम से कम करते हुए जलाशयों में जल संचय कराने पर जोर दें। जिन तालाबों में किसी कारण बरसात का जल जाने में दिक्कत हो रहा हो या अतिक्रमण के घेरे में हो उस पर तुरंत कार्रवाई कर जल संचयन योग्य बनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.