Move to Jagran APP

कभी भी हादसे का सबब बन सकते हैं जर्जर हाईटेंशन पोल

नगर अंतर्गत रेलवे स्टेशन मोहल्ले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुकानों के समीप लगाए गए हाईटेंशन पोल कभी भी हादसे का सबब बन सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 09:59 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 09:59 PM (IST)
कभी भी हादसे का सबब बन सकते हैं जर्जर हाईटेंशन पोल
कभी भी हादसे का सबब बन सकते हैं जर्जर हाईटेंशन पोल

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : नगर अंतर्गत रेलवे स्टेशन मोहल्ले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुकानों के समीप लगाए गए हाईटेंशन पोल कभी भी हादसे का सबब बन सकते हैं। लोहे के इन खोखले पोलों की जड़ मौसम की मार एवं जंग लगने से आधे से अधिक भाग में गल गई है। नागरिकों का ध्यान आकृष्ट कराए जाने के बावजूद विभाग ने इन जर्जर खंभों को बदलने की जहमत नहीं उठाया।

loksabha election banner

नगर में कई दशक पूर्व विद्युत आपूर्ति के लिए खंभे गाड़े गए। रेलवे स्टेशन मोड़ पर लगे ट्रांसफार्मर तक लोहे के इन खोखले खंभों के सहारे गुजरते तारों में उच्च विभव की बिजली प्रवाहित होती है। कालांतर में पोलों के आधार (जड़) पर जंग लगता चला गया। अब हाल यह की कमोबेश हरेक पोल के आधार का कुछ हिस्सा गल गया है तो कुछ पोलों की जड़ आधे से अधिक गल कर गायब हो गई है। राधेश्याम ब्रजेश कुमार की दुकान के दोनों तरफ लगे कई पोलों की यही स्थिति है। किसी भी दिन तेज हवा चली या अन्य कारण से पोल हिले तो इनके धराशाई होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। नगर के व्यस्त क्षेत्र में इन जर्जर खंभों को बदलने के बाबत पूर्व में नागरिकों ने विभाग को सूचित किया पर हालत जस की तस है। उक्त क्षेत्र के व्यवसायी राधेश्याम गुप्त, आफताब, इमरान खान, ब्रजेश कुमार, नज्मी खान एवं शैलेश पांडेय ने खतरे को आमंत्रण दे रहे इन खंभों को बदले जाने हेतु विद्युत विभाग से गुहार लगाया है। वर्जन--

जर्जर खंभों को बदले जाने हेतु उच्चाधिकारियों से वार्ता कर या पत्र लिखकर मरम्मत की व्यवस्था की जाएगी।

-राजेश कुमार उप मंडल अभियंता, घोसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.