Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशन पर अलर्ट, चला सर्च आपरेशन

मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर ट्रेनों के अंदर तक रह-रह कर होती रही तलाशी - त्योहारों के मद्देनजर आरपीएफ जीआरपी ने चलाया संयुक्त अभियान - कई संदिग्धों को आरपीएफ ने लिया हिरासत में हुई कड़ी पूछताछ

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 10:18 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर अलर्ट, चला सर्च आपरेशन
रेलवे स्टेशन पर अलर्ट, चला सर्च आपरेशन

जागरण संवाददाता, मऊ : आगामी पर्वों के मद्देनजर रेलवे के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जारी अलर्ट और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ-जीआरपी के जवान शुक्रवार को हाईअलर्ट मोड में रहे। ट्रेनों से लेकर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मो तक सुरक्षा को लेकर खासी सतर्कता बरती गई। हर आने-जाने वाली ट्रेन में आरपीएफ-जीआरपी का संयुक्त सघन तलाशी अभियान चलता रहा। सुबह से लेकर शाम तक कई ट्रेनों में सर्च आपरेशन चला। बड़ी संख्या में जीआरपी जवानों के ट्रेनों में घुसने व तलाशी लेने पर यात्रियों व संदिग्धों में खलबली मची रही। चेकिग होते देख कई बेटिकट जहां भाग खड़े हुए, वहीं कई को हिरासत में लेकर आरपीएफ ने पूछताछ किया।

loksabha election banner

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक डीके राय एवं जीआरपी थानाध्यक्ष ओपी तिवारी ने बताया कि स्टेशन से लेकर ट्रेनों की सुरक्षा ड्यूटी में लगे सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है। यात्रियों की सुरक्षा के हर सुरक्षा चेक प्वाइंट पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मऊ जंक्शन के मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर आरक्षित टिकट खिड़की, प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय आदि स्थानों पर भीड़ की प्रत्येक गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी गई। दादर, कृषक, डीएमयू समेत एक दर्जन ट्रेनों में सर्च आपरेशन चला। इस दौरान संदिग्ध नजर आने वाले यात्रियों से कड़ी पूछताछ की गई और जानकारी लेने के बाद ही उन्हें आगे की यात्रा पूरी करने दिया गया। रेलवे के प्लेटफार्म संख्या एक व चार पर महत्वपूर्ण ट्रेनों के आगमन के समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के सामानों को भी आरपीएफ व जीआरपी ने मुख्य द्वार के पास चेक किया। स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा देख किसी अनहोनी की आशंका में यात्रियों के चेहरे पर भी उलझन के भाव नजर आए। शाहगंज की ओर एवं लखनऊ जाने वाली ट्रेनों में सुरक्षा को लेकर खासी सतर्कता बरती गई। रेलवे स्टेशन प्रांगण में भी सुरक्षा ड्यूटी लगाई थी। तलाशी के दौरान आरपीएफ एसआइ अर्चना उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.