Move to Jagran APP

अभिनंदन के वतन वापसी पर हर ओर खुशी और जश्न

हर ओर गूंजते रहे भारत माता की जय के नारे एक झलक देख भावुक हुए लोग - ढोल नगाड़े के साथ सड़कों और गलियों में उतरकर मनाई खुशी - देर शाम तक न आने का गुस्सा पाकिस्तान पर निकालते रहे लोग

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 06:33 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 10:08 PM (IST)
अभिनंदन के वतन वापसी पर हर ओर खुशी और जश्न
अभिनंदन के वतन वापसी पर हर ओर खुशी और जश्न

जागरण संवाददाता, मऊ : हर भारतीय के हीरो बन चुके विग कमांडर अभिनंदन 59 घंटे बाद पाकिस्तान से रिहा होकर भारत की जमीन पर जैसे ही रात्रि 9.20 पर अपना कदम रखे तो पूरे जनपद में पटाखे और भारत माता की जय के नारे गूंजने लगे। ढोल-मजीरा बजाते हुए लोग घरों से बाहर सडकों व गांव की गलियों में निकल पड़े।

loksabha election banner

सारा काम काज छोड़कर टीवी से चिपके लोग आनंदातिरेक से झूम उठे। वहीं भारत की इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी की कूटनीति को दे रहे थे। शहर के सहादतपुरा नई बस्ती स्थित ब्रह्मस्थान पर राजू सिंह उर्फ गुड्डू सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों मैदान में उतरकर खुशियां मनाया और भारत की माता की जय से पूरा ब्रह्मस्थान प्रांगण गूंज उठा। पलिगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय गांव के निवासी राजेन्द्र सिंह का पूरा परिवार पूरे गांववासियों की तरह ही शाम से ही टीवी पर चिपके थे। जैसे ही अभिनन्दन ने भारत की धरती पर कदम रखा कि सभी लोग खुशी से झूम उठे। महिलाओं की आंखों से भावातिरेक में खुशी के आंसू छलक उठे तो कई महिलाएं तो इस कदर भावुक हो उठीं कि फफक कर रोने लगीं। मधुबन प्रतिनिधि के अनुसार विग कमांडर अभिनंदन ने जैसे ही पाकिस्तान की सीमा पार कर भारत मे प्रवेश किया, आतिशबाजी शुरू हो गई। तहसील क्षेत्र मे अबीर गुलाल उड़ने के साथ ही पटाखे भी छुटने लगे।

मुहम्मदाबाद गोहना : विग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की खबर आते ही क्षेत्र में चहुंओर जश्न का माहौल रहा। कस्बे से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक कहीं लोगों ने आतिशबाजी की तो कहीं एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। भाजपा विधायक प्रतिनिधि संजय तिवारी, पप्पू सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता सूरज सिंह, सुदर्शन सोनकर ने कहा कि वायुसेना के जांबाज विग कमांडर अभिनंदन पर देशवासियों को गर्व है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मजबूत कूटनीति काम आई। इसी के दबाव में आकर पाकिस्तान को विग कमांडर अभिनंदन को सही सलामत भारत भेजने को मजबूर होना पड़ा। उधर, ब्राह्मण विकास परिषद ने निजामुद्दीनपुरा में बैठक कर देश का सम्मान और गौरव बढ़ाने वाले वायुसेना के जांबाज पायलट अभिनंदन का अभिनंदन किया। इसमें वरिष्ठ सर्जन डा.एससी तिवारी, मृत्युंजय तिवारी, डा.पंकज उपाध्याय, रामानंद मिश्र, केडी तिवारी, डा.वीएन पांडेय, मिथलेश कुमार उपाध्याय आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.