जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : स्थानीय पुलिस ने नंदौर से कार्ड का क्लोन बनाकर एटीएम से पैसा निकालकर लोगों के खाते को साफ करने वाले गिरोह का राजफाश किया। एक बदमाश को गिरफ्तार भी किया गया। पुलिस ने 58 हजार नगदी सहित तीन कुटरचित कार्ड बरामद किया। वहीं मौका देखकर उसके दो साथी फरार हो गए हैं। इनकी तलाश पुलिस कर रही है।

क्षेत्र में स्थित बैंकों में इधर एटीएम से पैसा निकाले जाने की शिकायत काफी बढ़ गई थी। इसको संज्ञान में लेकर पुलिस के साथ ही बैंककर्मी भी सतर्क हो गए थे। इसी बीच क्षेत्र के नंदौर में एटीएम से पैसा निकालने पहुंचे आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कुकड़ीपुर निवासी अमरेश को शक के आधार पर बैंककर्मियों ने रोका तो वह भागने लगा, लेकिन उसको दौड़ाकर पकड़ लिया गया। दो साथी भाग निकले।

पूछताछ में उसने बताया कि उसके गिरोह का नेटवर्क कई जनपदों में फैला है, जो कार्ड का क्लोन बनाकर एटीएम से पैसा निकालकर खाताधारकों का एकाउंट खाली कर देते थे। बदमाशों पर दर्ज हैं कई मुकदमे

स्थानीय पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाश के साथ ही उसके साथियों के विरुद्ध मुहम्मदाबाद गोहना व आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। मुबारकपुर पुलिस ने गैंगेस्टर की भी कार्रवाई की है।

स्कैमर से ले लेते हैं कार्ड का डिटेल

गिरफ्तार अमरेश ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके गिरोह में पढ़ें लिखे सदस्य हैं। यह एटीएम में जाकर लोगों को झांसा देकर अपने स्कैमर में उनके कार्ड को स्वैप कर पूरा डिटेल ले लेते हैं और कार्ड को वापस कर देते हैं। इसके बाद में किसी अन्य कार्ड को इस डिटेल के साथ एक्टीवेंट कर देते हैं और तब तक पैसा निकालते हैं। जब तक खाताधारक उसको बंद नहीं कराता है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021