Move to Jagran APP

दो दर्जन नामजद सहित 250 पर मुकदमा

जनपद के हलधरपुर व मुहम्मदाबाद गोहना थानाक्षेत्र में गुरुवार को दो स्थानों पर सड़क हादसों के बाद हुए बवाल पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दोनों घटनाओं में पुलिस पर हमला करने तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में लगभग दो दर्जन चिह्नित उपद्रवियों को नामजद तथा लगभग 250 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार को दोनों ही जगहों पर काफी संख्या में पुलिसबल तैनात रहा। हलधरपुर थानाक्षेत्र की मुंहवा विजयगढ़ चट्टी पूरी तरह से छावनी में तब्दील रही। वहीं अगल-बगल के गांवों में सन्नाटा पसरा रहा। गुरुवार की रात पुलिस के वाहन लगातार चक्रमण करते रहे। इसमें पुलिस ने कई उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। बगल के गांवों में सन्नाटा पसरा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 09:33 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 09:33 PM (IST)
दो दर्जन नामजद सहित 250 पर मुकदमा
दो दर्जन नामजद सहित 250 पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद के हलधरपुर व मुहम्मदाबाद गोहना थानाक्षेत्र में गुरुवार को दो स्थानों पर सड़क हादसों के बाद हुए बवाल पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दोनों घटनाओं में पुलिस पर हमला करने तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में लगभग दो दर्जन चिह्नित उपद्रवियों को नामजद तथा लगभग 250 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार को दोनों ही जगहों पर काफी संख्या में पुलिसबल तैनात रहा। हलधरपुर थानाक्षेत्र की मुंहवा विजयगढ़ चट्टी पूरी तरह से छावनी में तब्दील रही। वहीं अगल-बगल के गांवों में सन्नाटा पसरा रहा। गुरुवार की रात पुलिस के वाहन लगातार चक्रमण करते रहे। इसमें पुलिस ने कई उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। बगल के गांवों में सन्नाटा पसरा हुआ है।

loksabha election banner

थाना हलधरपुर क्षेत्र के मुंहवा विजयगढ़ चट्टी पर स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाले 15 बच्चों को लेकर गुरुवार की सुबह टेंपो ढोलवन से आ रहा था। मुंहवा बरहिया मोड़ पर पहुंचा ही था कि बलिया से मऊ की ओर जा रही एक निजी बस ने उसे टक्कर मार दिया था। इससे उसमें सवार 15 बच्चे घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों ने सबको सीएचसी रतनपुरा पहुंचाया था। वहां से गंभीर तीन बच्चों को जिला मुख्यालय रेफर कर दिया गया था। उधर सोशल मीडिया पर फैली तीन बच्चों की मौत की अफवाह ने उेखते ही देखते बवाल का रूप ले लिया। फिर तो सैकड़ों लोग सड़क पर आ गए और लखनऊ-बलिया राजमार्ग जाम कर दिया। पुलिस ने हटाने के लिए लाठियां पटकीं तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इसमें अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव, सीओ सिटी राजकुमार, थानाध्यक्ष विनय कुमार ¨सह समेत आठ घायल हो गए थे। एसओ और सिपाही विपिन यादव के सिर फट गए थे। उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। ¨हसक भीड़ ने थानाध्यक्ष की जीप, डायल 100 पुलिस की बोलेरो तथा अपाचे मोटरसाइकिलें फूंक दीं थी। उधर मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के सुरहुरपुर गांव के पास चिरैयाकोट मार्ग पर एक ट्रैक्टर ट्राली से दबकर बाइक सवार एक चार वर्षीय बच्ची की मौत हो गई थी। इस पर उग्र भीड़ ने ट्रैक्टर ट्राली को आग के हवाले करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया था। हलधरपुर थाने में लगभग 20 नामजद सहित 200 तथा मुहम्मदाबाद गोहना में छह नामजद सहित 50 अज्ञात पर एफआइआर दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.