Move to Jagran APP

मतदाताओं को बूथ पर बुलाते रहे प्रत्याशियों के समर्थक

कोविड -19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए धीमी गति से चलता रहा मतदान

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:28 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:28 AM (IST)
मतदाताओं को बूथ पर बुलाते रहे प्रत्याशियों के समर्थक
मतदाताओं को बूथ पर बुलाते रहे प्रत्याशियों के समर्थक

जागरण संवाददाता, मथुरा: मंगलवार सुबह आठ बजे आगरा खंड स्नातक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के तहत कान्हा की नगरी में भी मतदान शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चला। मतदान को लेकर सुबह से ही शिक्षकों का जोश देखते बन रहा था। पढ़े-लिखे होने के बावजूद स्नातक वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए घर से बाहर नहीं निकले। जिसकी वजह से उनकी फीसद मात्र 41 रह गई, जबकि शिक्षकों ने 71 फीसद तक मतदान किया। प्रत्याशियों के समर्थक सुबह से मतदाताओं को बूथ पर बुलाने में जुटे रहे।

loksabha election banner

जिले में 15 केंद्रों पर सुबह मतदान शुरू हुआ। शहर का राजकीय इंटर कालेज हो या फिर चंपा अग्रवाल इंटर कालेज। नौहझील ब्लाक का मतदान केंद्र हो या फिर बलदेव। हर जगह शिक्षक वोटर अपने मताधिकार को लेकर जागरूक देखे गए। मतदान केंद्र के बाहर लगे स्नातक के बिस्तर भी सूने से पड़ रहे। जबकि शिक्षकों के बिस्तर पर चुनाव को लेकर गहमागहमी देखने को मिली। हालांकि सुबह के समय बूथों पर बहुत कम संख्या में वोटर पहुंचे। लेकिन, जैसे ही दोपहर के 12 बजे। वैसे ही शिक्षकों की वोटिग एक साथ बढ़ गई। जबकि स्नातक वोटर दोपहर के बाद भी नहीं जागे। आम मतदान की तरह उन्होंने पढ़े-लिखे के माने जाने वाले मतदान में भी कोई उत्साह नहीं दिखाया। जबकि इस बार स्नातकों से मतदान फीसद अच्छा खासा होने की उम्मीद थी। क्योंकि देश के लगातार बदल रहे राजनैतिक परिदृश्य को लेकर युवाओं पर लोगों की नजर टिकी थी। बावजूद इसके विद्या के मंदिर में मार्ग दर्शन करने वाले शिक्षक ही स्नातकों से वोटिग में आगे रहे। स्नातक एमएलसी उम्मीदवार के लिए स्नातक उत्तीर्ण व्यक्ति ही मताधिकार करता है, जबकि शिक्षक एमएलसी उम्मीदवार के लिए शिक्षकों ने मतदान किया है।

- राजनैतिक दलों के लोगों ने भी किया मतदान

समाजवादी पार्टी के एमएलसी संजय कुमार लाठर ने नौहझील ब्लाक में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि नगर निगम के महापौर डा. मुकेश आर्यबंधु तथा पूर्व विधायक हुकमचंद्र तिवारी ने सुभाष इंटर कालेज में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

फर्जी मतदान का आरोप, एसडीएम से शिकायत

नंदगांव: नंदगांव क्षेत्र में स्नातक का 39 फीसद मतदान हुआ। 417 वोटों की तुलना में 163 वोट डाले गए। जबकि शिक्षक एमएलसी के 17 में से 14 वोट डाले गए। इस दौरान लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष लोकेश चौधरी ने एसडीएम को शिकायत दर्ज कराई कि है कि तीन बजे के बाद बिना आइडी के फर्जी तरीके से मतदान किया गया है। इसके बाद मौके पर एसडीएम छाता हनुमान प्रसाद मौर्या पहुंचे। जिन्होंने संतोषजनक कार्य होते हुए मिला। बूथ पर कोई अनियमितता नहीं मिली। जो भी मतदान कर रहा था। उन सभी पर अपनी आइडी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.