Move to Jagran APP

यूपी बोर्ड परीक्षा: सॉल्व कॉपियों सहित दो हिरासत में

देररात दर्ज की जा रही थी एफआइआर

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 11:24 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 11:24 PM (IST)
यूपी बोर्ड परीक्षा: सॉल्व कॉपियों सहित दो हिरासत में
यूपी बोर्ड परीक्षा: सॉल्व कॉपियों सहित दो हिरासत में

मथुरा, जासं। थाना मांट के नया बास में एक विद्यालय से सॉल्व कॉपियां पकड़ी गई हैं। कॉपियों के साथ पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया। देररात शिक्षाधिकारी भी थाना पहुंच गए और कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

शनिवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल की परीक्षा थी। श्रीमती सावित्री देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा की कॉपियां सॉल्व होने की सूचना पुलिस को मिली। इस कार्रवाई पर पुलिस ने सॉल्व कॉपियों के साथ दो लोगों को हिरासत में ले लिया। सॉल्व कॉपियां पकड़े जाने की खबर से शिक्षा माफिया में खलबली मच गई। सॉल्व कॉपिया एक दर्जन से अधिक बताई जा रही हैं। कॉलेज में सॉल्व कॉपी मिलने की सूचना पर देररात शिक्षा विभाग के अधिकारी भी थाने पहुंच गए। डीआईओएस केपी ¨सह ने बताया कि कुछ सॉल्व कुछ खाली कॉपियां मिली हैं। एक दर्जन से ज्यादा कॉपियां हैं। इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। थाना प्रभारी आजाद पाल ¨सह ने बताया कि दो लोग हिरासत में लिए गए हैं। एफआइआर के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सुबह हाईस्कूल की गणित की परीक्षा में दस नकलची पकड़े गए। सुबह की पाली में विशेष सचिव माध्यमिक जय शंकर दुबे ने निरीक्षण किया। हाईस्कूल और इंटर में कुल 32 हजार 827 छात्र-छात्रा पंजीकृत थे। इसमें से शनिवार को 26 हजार 691 परीक्षा में सम्मलित हुए और छह हजार 126 ने परीक्षा छोड़ दी।

सचल दल प्रभारी संदेश कुमार ने जनता इंटर कॉलेज छाता में नरेंद्र ¨सह और श्याम दास बाबा कॉलेज छाता में सुरेंद्र को नकल करते हुए पकड़ा। सचल दल प्रभारी अखिलेश यादव ने भिक्की प्रधान इंटर कॉलेज में रोबी और राम प्रकाश को नकल करने के आरोप में पकड़ा। जनता इंटर कॉलेज राजा की गढ़ी मांट में केंद्र व्यवस्थापक संजय कुमार ने नसीम और भूपेंद्र को पकड़ा। जनता इंटर कॉलेज जवाहर इंटर कॉलेज में अलका तिवारी ने प्रीतम ¨सह और शिव ¨सह को पकड़ा। स्टेटिक मजिस्ट्रेट मनीष ¨सह ने राधा बिहारी इंटर कॉलेज बरसाना में सोवर भाटी को पकड़ा। सचल दल प्रभारी डॉ. अखिलेश ¨सह यादव ने छिद्दा ¨सह सिकरवार इंटर कॉलेज सैदपुर बलदेव में विक्रम नकल करते हुए पकड़ा।

हाईस्कूल गणित में 31 हजार 837 छात्र-छात्रा पंजीकृत थे। इसमें से 25 हजार 766 परीक्षा में सम्मलित हुए और छह हजार 61 ने परीक्षा छोड़ दी। इंटर व्यापारिक संगठन में 908 पंजीकृत थे । इसमें से 851 ने परीक्षा दी और 57 ने परीक्षा छोड़ दी। इंटर कृषि भौतकीय एवं जलवायु विकास में 56 छात्र-छात्रा पंजीकृत थे। इसमें से 50 ने परीक्षा दी और छह ने परीक्ष छोड़ दी। इंटर कृषि जंतु विज्ञान में 26 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें से 24 ने परीक्षा दी और दो ने परीक्षा छोड़ दी। शनिवार को विशेष सचिव माध्यमिक जयशंकर दुबे ने किशोरी रमण इंटर कॉलेज, शांतनु बिहारी इंटर कॉलेज सतोहा, राजकीय भारतीय इंटर कॉलेज अड़ींग, दीनदयाल इंटर कॉलेज अडींग, दामोदर इंटर कॉलेज नगला खुटिया, एमजीएस इंटर कॉलेज सौख में निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.