Move to Jagran APP

महिला समेत दो और संक्रमित, बुजुर्ग की मौत

शहर के कठौती कुआं की महिला में संक्रमण की पुष्टि घीयामंडी के व्यापारी में फरीदाबाद में मिला संक्रमण

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 12:31 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 06:08 AM (IST)
महिला समेत दो और संक्रमित, बुजुर्ग की मौत
महिला समेत दो और संक्रमित, बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता, मथुरा : जिले में कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू नहीं हो पा रहा है। मंगलवार को शहरी क्षेत्र में दो नए संक्रमित मिले। इनमें एक महिला कठौती कुआं की रहने वाली है, जबकि एक व्यापारी घीया मंडी का। युवक ने फरीदाबाद के अस्पताल में इलाज कराया था, वहां सैंपल की जांच हुई, जबकि महिला सांस की दिक्कत के चलते जिला अस्पताल में भर्ती हुई थी और जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। घीया मंडी के युवक को फरीदाबाद जिले में जोड़ा गया है। ऐसे में जिले में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। उधर, गोकुल के संक्रमित बुजुर्ग की सोमवार रात मौत हो गई।

prime article banner

कठौती कुआं निवासी 65 वर्षीय महिला को तीन दिन पहले सांस लेने में दिक्कत होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी कोरोना जांच कराई गई तो संक्रमण की पुष्टि हुई। महिला को केडी मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया है। महिला के छह स्वजनों को भी वृंदावन के कृष्णा कुटीर में क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

उधर, शहर के घीया मंडी निवासी एक व्यापारी अन्य बीमारी से ग्रसित अपने पिता का इलाज कराने के लिए फरीदाबाद के एक अस्पताल गए थे। यहां एहतियातन अस्पताल में 50 वर्षीय व्यापारी का भी सैंपल लिया गया था। मंगलवार को पिता का निधन होने पर व्यापारी उन्हें लेकर घर आ गया, तभी उनकी फरीदाबाद में रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची। व्यापारी की देखरेख स्वास्थ्य टीम कर रही है। हालांकि उसके पिता की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उधर, गोकुल निवासी 60 वर्ष के बुजुर्ग ने कोरोना वायरस से जंग लड़ते हुए दम तोड़ दिया। बीपी, शुगर के साथ अन्य बीमारियों से ग्रसित थे। पहले जिला अस्पताल, उसके बाद 10 से 14 मई तक सौंख रोड के निजी हॉस्पिटल में बुजुर्ग का उपचार चला था। 14 मई को बुजुर्ग के स्वजन फरीदाबाद के एक हॉस्पिटल में ले गए। यहां बुजुर्ग की कोरोना की जांच की गई, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। सोमवार रात बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। सीएमओ डॉ. संजीव यादव ने बताया कि कोरोना से मरने वालों की संख्या जिले में चार है। फरीदाबाद में जिन बुजुर्ग की मौत संक्रमण से हुई है, उन्हें यहां शामिल नहीं किया जा रहा है।

गोकुल में सन्नाटा, दहशत में लोग

संसू, महावन : गोकुल के कोरोना वायरस संक्रमित बुजुर्ग की मौत से कस्बे में सन्नाटा पसर गया है। दो दिन पहले फरीदाबाद में बुजुर्ग में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। हॉटस्पॉट बना गोकुल पहले ही चारों ओर से सील किया जा चुका है। एसडीएम महावन जगप्रवेश, सीओ विनय चौहान, थाना प्रभारी निरीक्षक शशि प्रकाश शर्मा, बलदेव सीएचसी प्रभारी डॉ. बिजेंद्र सिंह सिसौदिया, आरआरटी टीम से भूदेव सिंह, धर्मेंद्र शर्मा, मनीष सैनी की देखरेख में अंतिम संस्कार हुआ। चेयरमैन भी होमक्वारंटाइन

महावन : गोकुल नगर पंचायत को हॉटस्पॉट घोषित कर देने के बाद नगर पंचायत अध्यक्ष संजय दीक्षित को भी होम क्वारंटाइन किया गया है। बीते दिनों उनके द्वारा कस्बे में सैनिटाइजेशन के साथ ही राशन वितरण किया गया था। ऐसे में एहतियातन उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। --------------- कहीं फरीदाबाद के हॉस्पिटल

तो नहीं कोरोना संक्रमित हैं! बड़ा सवाल

फरह व गोकुल के साथ शहर के अन्य मरीज भी मिल चुके हैं संक्रमित

फरीदाबाद के हॉस्पिटल में जाने वाले मरीजों में हो रही कोरोना की पुष्टि जागरण संवाददाता, मथुरा : कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सबसे अधिक परेशानी उन लोगों के सामने आ रही है, जो अलग अलग बीमारियों से ग्रसित हैं, क्योंकि अभी तक इलाज कराने के लिए जितने मरीज भी फरीदाबाद गए हैं, उनमें से अधिकांश मरीज व स्वजनों में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें फरह, गोकुल के साथ शहर के मरीज भी शामिल हैं।

दरअसल, जिले से तमाम मरीज फरीदाबाद के निजी हॉस्पिटल में इलाज कराने जाते हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के दौरान आधा दर्जन से अधिक मरीज फरीदाबाद के एक ही हॉस्पिटल में इलाज कराने पहुंचे हैं, जिनमें सभी लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें रविवार को गोकुल निवासी 60 वर्ष के वृद्ध, फरह की 57 वर्षीय महिला, शहर के घीयामंडी निवासी व्यापारी भी शामिल है। इससे पहले एक फरह का व्यापारी, शहर का एक युवक भी इसी हॉस्पिटल से दवा लेने गए थे, यह सभी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। अब लोगों को फरीदाबाद इलाज कराने के लिए जाने में डर सताने लगा है। बीमार मरीजों के स्वजनों का कहना है कि अभी तक वह लोग आगरा के एक हॉस्पिटल का दंश झेल रहे थे। अब फरीदाबाद के हॉस्पिटल भी लोगों को लौटते समय बतौर उपहार कोरोना वायरस का संक्रमण मुहैया करा रहा है। उल्लेखनीय है कि आगरा में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के लिए निजी हॉस्पिटल को जिम्मेदार माना जा रहा है, क्योंकि मंडल भर से लोग यहां न केवल भर्ती होने आते थे, बल्कि हर रोज सैकड़ों लोग विशेषज्ञों से परामर्श भी लेने पहुंचते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK