जागरण संवाददाता, वृंदावन: अक्षय तृतीया पर ठा. बांकेबिहारी मंदिर के चरण दर्शन को आज देश दुनिया के श्रद्धालु वृंदावन पहुंचेंगे। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। पूरे शहर को तीन जोन और सात सेक्टरों में विभाजित कर हर सेक्टर में एक पुलिस क्षेत्राधिकारी की तैनाती कर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स लगाया गया है। शहर के एंट्री प्वाइंटों पर वाहन पार्किंग बनाकर चार पहिया वाहनों की नो एंट्री शुरू कर दी गई है। जो बुधवार की देर रात तक जारी रहेगी।

फोगला आश्रम में मंगलवार को ड्यूटी पर आए पुलिसकर्मियों और अफसरों को ब्री¨फग करते हुए एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया कि शहर को तीन जोन व सात सेक्टरों में विभाजित किया है। हर सेक्टर की कमान क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारी के हाथ रहेगी। इसके अलावा शहर भर में 12 थानाध्यक्ष, 50 उपनिरीक्षक दो सौ कांस्टेबल, 50 महिला कांस्टेबल, 4 टीएसआइ व 20 यातयात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

शहर में वाहनों की नो एंट्री स्कीम मंगलवार की शाम से लागू कर दी गई है। छटीकरा से आने वाले वाहनों को रुक्मिणी विहार पार्किंग, मथुरा से आने वाले वाहनों को सौ शैय्या पार्किंग, यमुना एक्सप्रेस-वे से पानीगांव पक्के पुल से आने वाले वाहनों को दारुक पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा। यहां से श्रद्धालु ई-रिक्शा व आटो की मदद से विद्यापीठ चौराहा तक पहुंच सकेंगे। ब्री¨फग के दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात डॉ. ब्रजेश कुमार ¨सह, क्षेत्राधिकारी सदर राकेश कुमार मौजूद रहे।

Posted By: Jagran