Move to Jagran APP

तीनों फर्जी फर्मों का सीजीएसटी में मिला पंजीकरण

वाणिज्यकर विभाग के अधिकारी टैक्स चोरी रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 06:49 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 06:49 AM (IST)
तीनों फर्जी फर्मों का सीजीएसटी 
में मिला पंजीकरण
तीनों फर्जी फर्मों का सीजीएसटी में मिला पंजीकरण

जासं, मथुरा: पिछले दिनों वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों ने तीन फर्जी फर्म पकड़ी थी, जांच में पाया गया है कि तीनों फर्म सीजीएसटी में पंजीकृत थी। इतना ही नहीं अब से पहले भी करीब आधा दर्जन फर्म पकड़ी जा चुकी हैं, जांच में वह भी सीजीएसटी में पंजीकृत पाई गई थी।

loksabha election banner

वाणिज्यकर विभाग के अधिकारी टैक्स चोरी रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसको लेकर पिछले दिनों विशेष अनुसंधान शाखा के डिप्टी कमिश्नर एपी सिंह ने तीन फर्जी फर्माें को पकड़ा था। इन तीनों ही फर्म के संचालकों ने जीएसटी के बजाए सीजीएसटी में पंजीकरण कर कारोबार को अंजाम दिया। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पिछले दिनों बालाजी ट्रेडर्स, कुमार ट्रेडिग कंपनी, तिरुपति इंटरप्राइजेज का पंजीकरण जीएसटी के बजाए सीजीएसटी में कराया गया था। इसको लेकर भी उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। क्योंकि अधिकांश समय हम लोग जीएसटी में पंजीकृत फर्मों को ही चेक करते हैं। लेकिन लगातार सीजीएसटी में रजिस्ट्रेशन कराने वाली फर्म के फर्जी निकलने से मामला गंभीर हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.