Move to Jagran APP

सवर्ण आरक्षण से गरीबों को नहीं मिलेगा फायदा: अजित

महागठबंधन बन रहा है, अभी नहीं हुआ कोई समझौता, सब मिल बैठकर तय करेंगे किसको कहां की मिलेगी सीट

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 12:26 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 12:26 AM (IST)
सवर्ण आरक्षण से गरीबों को नहीं मिलेगा फायदा: अजित
सवर्ण आरक्षण से गरीबों को नहीं मिलेगा फायदा: अजित

मथुरा, जासं। रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने सवर्णों को दिए गए दस फीसद आरक्षण पर सवाल खड़े किए हैं। कहा कि आरक्षण के लिए आय सीमा घटा कर दो लाख रुपये तक की जाए। जब सरकार आठ लाख रुपये तक आय वाले को गरीब मान रही है तो दो लाख की आय वाले गरीबों के बच्चों के लिए तो वही दिक्कत बनी रहेगी, जो पहले से लागू 50 फीसद आरक्षण में बनी हुई थी।

loksabha election banner

वे शुक्रवार को स्थानीय होटल में पत्रकार वार्ता कर रहे थे। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा से नफरत और समाज को बांटने की राजनीति की है। पिछले चार साल में मोदी सरकार ने किसानों को बर्बाद कर दिया। इसलिए किसान विरोधी सरकार से रालोद कोई समझौता नहीं करेगी। लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन बनने जा रहा है। अभी तक उनका सीटों के बंटवारे को लेकर किसी दल से कोई समझौता नहीं हुआ है। महागठबंधन में शामिल होने के बाद सभी मिलकर तय करेंगे कि किस दल को किस लोकसभा की सीट दी जाए। चौधरी अजित ¨सह ने कहा कि जयंत चौधरी की इस मामले को लेकर वार्ता चल रही है। इसलिए अभी तक उनको शनिवार को सपा और बसपा की प्रस्तावित प्रेस कांफ्रेंस की जानकारी नहीं है। रालोद मुखिया ने कहा कि आज मोदी सरकार ने सीबीआइ को भी भरोसे के काबिल नहीं छोड़ा है। पूरा देश जानता है कि मोदी सरकार आरबीआइ पर भी दबाव बना रही है। उनका कहना था कि महागठबंधन की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। एक ऐसी नीति बनाई जाएगी कि आगे किसान कर्जदार ही न रहे। राम मंदिर मुद्दे को लेकर उनका कहना कि भाजपा को अगर राम मंदिर बनाना है तो बनाए। उसको रोक कौन रहा है? अगर, विवादित जमीन पर भी राम मंदिर बनाएं तो बनाएं। अगर, सुप्रीम कोर्ट का फैसला विवादित जमीन पर राममंदिर के निर्माण नहीं कराने का आता है तब मंदिर को उठाकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दें। ऐसी तकनीकी देश में आ गई है।

पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष रामरस पाल पौनिया, अनूप चौधरी, नरेंद्र ¨सह, डा. अशोक अग्रवाल, राजेंद्र सिकरवार, डॉ. यशपाल ¨सह बघेल, ब्लॉक प्रमुख राजपाल भरंगर, मीडिया प्रभारी उमेश चौधरी, ईशान चौधरी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.