मथुरा (जेएनएन)। विवाह के करीब छह महीने बाद ही पत्नी एश्वर्या से तलाक की अर्जी लगा चुके राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अब भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में हैं। बीते चार दिन से मथुरा में अपना डेरा डाल चुके तेज प्रताप यादव को कल ब्रज में राधे-राधे पुकारते देखा गया। आज उन्होंने अपने भाई तेजस्वी यादव को जन्मदिन की बधाई दी है।

चारा घोटाले में इन दिनों रांची जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव आजकल मथुरा के ब्रज में राधे-राधे पुकारते घूम रहे हैं।

वाराणसी से सड़क मार्ग से दो कारों में पांच-छह साथियों के साथ पहुंचे तेज प्रताप यादव ने वृंदावन के वृंदा पैलेस में डेरा डाला है। यहां से सुबह ही वह साथियों को छोड़ अकेले गोवर्धन के लिए निकल लिए। गोवर्धन में उन्होंने ऑटो यूपी 85-9088 से परिक्रमा की। इसी बीच राधाकुंड और कुसुम सरोवर में कुछ देर ठहरे।

लालू के बेटे तेज प्रताप अपने पांच छह साथियों के साथ बीती रात वृंदावन पहुंचे। जहां उन्होंने वृंदा पैलेस में डेरा डाला। सुबह होते ही वह साथियों को पैलेस में छोड़कर अकेले ही गोवर्धन के लिए चले गए। सबसे पहले वह राधाकुंड पहुंचे। यहां इन्होंने स्नान कर करीब दो बजे परिक्रमा प्रारंभ की। ऑटो के माध्यम से उन्होंने परिक्रमा पूरी की। परिक्रमा मार्ग में पडऩे वाले मंदिरों में उन्होंने शीश नवाया। इस दौरान तेज प्रताप यादव पूरी तरह से भक्तिभाव में डूबे नजर आ रहे थे। लौटते समय उन्होंने मुखारबिंद मंदिर के दर्शन किए। इसके बाद वह सीधे बरसाना रवाना हो गए।

बिहार की नीतीश कुमार की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे तेज प्रताप यादव हर वर्ष अपने छोटे भाई तेजस्वी के जन्मदिन पर साथ होते हैं। वह इस दिन को धूमधाम से मनाते हैं। मगर पिछले पांच दिनों से तेज प्रताप के लापता होने की खबरों से लालू परिवार काफी परेशान और तनाव में है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव पिछले पांच दिनों से कहां हैं, इसको लेकर किसी के पास भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

आज उन्होंने अपना ठिकाना बताया। आज तेज प्रताप यादव के छोटे भाई और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का जन्मदिन है। तेजस्वी आज 29 साल के हो रहे हैं और उन्हीं के जन्मदिन में शिरकत करने के लिए तेज प्रताप यादव दिल्ली पहुंच चुके है। तेज प्रताप ने कहा कि वह आज दिल्ली में हैं। अपने छोटे भाई के जन्मदिन में आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे हैं। तेज प्रताप यादव ने कहा कि वह लगातार परिवार के संपर्क में हैं और केवल मीडिया के लोग ही उनके गायब होने की खबरें चला रहे हैं।तेजप्रताप ने फोन पर तेजस्वी को जन्मदिन की बधाई दी है। तेजस्वी यादव दिल्ली में हैं और बताया जा रहा है कि उनके जन्मदिन में तेज प्रताप यादव शामिल हो सकते हैं। परिवार उन्हें मनाने की कोशिशें कर रहा है।

तेज प्रताप अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दायर करने के बाद अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने रांची के अस्पताल गए थे। रांची से वापसी के दौरान वह गया में ठहरे थे। मगर अपने सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर वह अकेले ही गायब हो गए। गया के होटल से निकलने के बाद तेज प्रताप यादव कहां गए, किसी के पास कोई जानकारी नहीं थी।

क्या मथुरा से चुनाव लडऩे की तैयारी में हैं तेज प्रताप यादव

बरसाना के एक व्यक्ति ने लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप को दूसरा कृष्ण बताया है। इसके साथ ही उसने तेज प्रताप यादव से मथुरा से 2019 का लोकसभा चुनाव लडऩे की गुहार लगाई है। लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दे दी है। जिसके बाद से वह लगातार सुर्खियों में हैं। उन्हें मथुरा के एक व्यक्ति ने न सिर्फ 'दूसरा कृष्ण' बताया बल्कि यह तक कहा कि 2019 में तेज प्रताप यादव को मथुरा से चुनाव लडऩा चाहिए।  

Posted By: Dharmendra Pandey