Move to Jagran APP

रेलवे इंजीनियर बोले, फ्लाईओवर में सस्पेंशन की दरार

फरह पर स्थित रेलवे स्टेशन का नाम तो दीनदयाल जी के नाम पर दो साल पहले बदल दिया गया लेकिन सुविधाओं में आजतक कोई इजाफा नहीं हो सका। कोई सफाई व्यवस्था और न ही यात्रियों के लिये कोई पेयजल व्यवस्था हो सकी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 12:39 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 06:22 AM (IST)
रेलवे इंजीनियर बोले, फ्लाईओवर में सस्पेंशन की दरार
रेलवे इंजीनियर बोले, फ्लाईओवर में सस्पेंशन की दरार

फरह: फरह में नेशनल हाईवे के फ्लाईओवर की रिटेनिग वाल में पड़ी दरार का मामला तूल पकड़ता जा रह है। नगर पंचायत अध्यक्ष फरह ने मामले की जांच कराने की मांग की है। इधर, निर्माण कंपनी के इंजीनियर इसे संस्पेक्शन के लिए छोड़ी गई दरार बता रहे हैं। हालांकि मामले की जांच कराने को वह तैयार है। इधर, दीनदयाल धाम रेलवे स्टेशन के दीवाल और फर्श में भी दरार पड़ गई हैं।

loksabha election banner

फरह फ्लाईओवर को छह महीने पहले ही आवागमन के लिए खोला गया है। इसकी रिटेनिग वॉल में तीन स्थानों पर दरार पड़ गई है। मिट्टी कटकर गिरने से रोकने के लिए ईंट, कंक्रीट और पत्थर से यह दीवार बनाई गई है। निर्माण कंपनी एलएंडटी के एडमिन अधिकारी सुशील गहलोत कहते हैं कि यह कोई बड़ा मामला नहीं है। अत्याधिक भार लेकर वाहन गुजरने से रिटेनिग वॉल की दरार बढ़ गई है। इंजीनियरों को जांच के लिए बुलाया गया है। एनएचआइ के इंजीनियर हरीदास शाह ने बताया कि संस्पेक्शन को छोड़े गए स्थान की दरार है और ये कोई बड़ा मामला नहीं है। अधिकारी भले ही इसे बड़ा मामला न माने लेकिन फरह के लोग मामले में घटिया निर्माण की बात कह जांच की मांग कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर दीनदयाल धाम रेलवे स्टेशन का करीब दो वर्ष पहले डेढ़ करोड़ की लागत से जीर्णोद्धार कराया गया था। इसके फर्श और दीवाल में भी दरार आने लगी हैं। रेलवे के सीनियर इंजीनियर आगरा डिवीजन प्रकाश उपाध्याय को कॉल कर बातचीत की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

--------------------------------------------- फ्लाईओवर और रेलवे स्टेशन के निर्माण कार्य में कार्यदायी संस्था ने कहीं न कहीं कोई लापरवाही की है। इसलिए दरार पड़ी है। इसकी जांच होनी चाहिए।

--केके पचौरी नगर पंचायत अध्यक्ष फरह --अल्प समय में ही फ्लाई ओवर में आई कमी की उच्चस्तरीय इंजीनियरों से जांच कराकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। गजेंद्र सिंह एडवोकेट फ्लाईओवर और स्टेशन के निर्माण कार्य में पड़ी दरार से साफ जाहिर है कि कहीं न कहीं घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है। इसलिए इसकी जांच की जानी चाहिए।

--------- सुंदर सिंह तरकर

-गांव रैपुराजाट और फरह पर बने फ्लाईओवर की नेशनल हाईवे के अधिकारियों की जांच करनी चाहिए। यह गंभीर मामला है और इसकी जांच होना आवश्यक है।

-----------दुष्यंत कुमार

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.