Move to Jagran APP

इंटरसिटी रद होने से गुस्साए यात्रियों ने रोकीं ट्रेनें

करीब ढाई घंटे ठप रहा दिल्ली-मुंबई रूट, दो नामजद सहित 1700-1800 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 11:53 PM (IST)
इंटरसिटी रद होने से गुस्साए यात्रियों ने रोकीं ट्रेनें
इंटरसिटी रद होने से गुस्साए यात्रियों ने रोकीं ट्रेनें

संवाद सूत्र, कोसीकलां: कोहरे के कारण दो माह के लिए इंटरसिटी रद किए जाने से गुस्साए दैनिक यात्रियों ने होडल रेलवे स्टेशन पर ईएमयू और दादर एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया। इस कारण ढाई घंटे से ज्यादा दिल्ली-मुंबई मार्ग ठप रहा। डेढ़ दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ।

loksabha election banner

रेलवे अधिकारी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह यात्रियों को शांत किया। किसी न किसी ट्रेन को इंटरसिटी के रूप में चलाने का आश्वासन भी दिया। आरपीएफ ने दो नामजद सहित करीब 1700-1800 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे हरियाणा के होडल रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेनों के इंतजार में खड़े थे। इस बीच आगरा-दिल्ली इंटरसिटी के दो माह के लिए रद किए जाने की सूचना से यात्री भड़क गए और पटरियों पर उतर आए। कोसी ईएमयू और दादर एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया। यात्रियों के हंगामा करने की सूचना पर होडल के एसडीएम गजेंद्र ¨सह, डीएसपी विवेक चौधरी, जीआरपी, आरपीएफ कोसीकलां, तहसीलदार होडल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। दैनिक यात्रियों को मनाने का प्रयास किया। यात्रियों ने कहा कि होडल स्टेशन पर कम ट्रेनों का ठहराव है। हजारों यात्री रोजाना सफर करते हैं। रेलवे अधिकारियों और रेलमंत्री से कई बार होडल स्टेशन पर गाड़ियों के ठहराव की मांग कर चुके है, लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हुई है। यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया। यात्रियों की मांगों को अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। तब जाकर यात्री ट्रैक से हटे और ट्रेनों का संचालन शुरू हो सके। डेढ़ दर्जन से ज्यादा ट्रेंने हुई प्रभावित:

यात्रियों के प्रदर्शन के कारण ढाई घंटे से ज्यादा यातायात प्रभावित रहा। इस दौरान अप एवं डाउन रूट की 18 मेल गाडि़यां, आठ माल गाडि़यां प्रभावित हुईं। सचखंड एक्सप्रेस आधा घंटा से ज्यादा जंक्शन पर खड़ी रही। यह ट्रेनें फंसीं:

कोसी-गाजियाबाद शटल 2.30घंटा, तूफान 1.50 घंटा, मंगला एक्सप्रेस 25 मिनट, समता 1.50घंटा, सचखंड 1.15घंटा, महाकौशल एक घंटा डाउन की गरीबरथ 1.45, उज्जैनी दो घंटा सहित डेढ़ दर्जन गाड़ियां प्रभावित रहीं। इनको किया नामजद:

इंस्पेक्टर श्याम बाबू ने बताया कि होडल रेलवे स्टेशन मास्टर के मीमो के आधार पर आरपीएफ थाना कोसीकलां में ट्रेन रोकने के आरोप में भूपेश शर्मा निवासी गांव बांसवा होडल, जयवीर ¨सह निवासी बेडा पटटी होडल सहित 1700-1800 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इंटरसिटी के स्थान पर रुकेगी गीता जयंती एक्सप्रेस:

मथुरा जंक्शन के डायरेक्टर एनपी ¨सह ने बताया कि इंटरसिटी के स्थान पर गीता जयंती एक्सप्रेस गाड़ी सुचारू रूप से चलेगी। अन्यथा की स्थिति में व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी न किसी ट्रेन को इंटरसिटी के रूप में चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.