Move to Jagran APP

संत के हमलावरों को पुलिस ने किया दस-दस लाख से पाबंद

कदम संवाद सहयोगी वृंदावन इमलीतला के संत तमालकृष्ण दास पर हुए जानलेवा हमले में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन संत समाज में घटना को लेकर पनपा असंतोष थमने का नाम नहीं ले रहा था। साधुओं पर हो रहे हमलों की लगातार हो रही निदा के बाद पुलिस अफसरों ने संतों संग बैठक कर आरोपितों को दस-दस लाख रुपए के लिए पाबंद करने की जानकारी दी। कहा कि आगे से ये लोग किसी भी साधु पर हमला करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साधुओं पर हमला कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पानीघाट स्थित चैतन्य कुटी आश्रम में मंगलवार

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 12:15 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 12:15 AM (IST)
संत के हमलावरों को पुलिस ने  किया दस-दस लाख से पाबंद
संत के हमलावरों को पुलिस ने किया दस-दस लाख से पाबंद

संस, मथुरा : वृंदावन में इमलीतला के संत तमालकृष्ण दास पर हुए जानलेवा हमले में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन संत समाज में घटना को लेकर पनपा असंतोष थमने का नाम नहीं ले रहा था। साधुओं पर हो रहे हमलों की लगातार हो रही निदा के बाद पुलिस अफसरों ने संतों संग बैठक कर आरोपितों को दस-दस लाख रुपये के लिए पाबंद करने की जानकारी दी। कहा कि आगे से ये लोग किसी भी साधु पर हमला करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साधुओं पर हमला कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

पानीघाट स्थित चैतन्य कुटी आश्रम में मंगलवार को पुलिस अफसरों व संतों की बैठक में लिए गए निर्णय पर सीओ सदर रमेश कुमार तिवारी की मौजूदगी में कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार दुबे ने कहा भविष्य में यदि कोई संतों के साथ इस तरह की हरकत करता है तो उसके साथ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी उसे बख्शा नहीं जाएगा। महंत फूलडोल बिहारी दास महाराज ने कहा इसे बांग्लादेश और पालघर जैसी इस घटना की संज्ञा देना गलत है। इससे संतों की बदनामी होती है और धार्मिक स्थल का माहौल खराब होता है। पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह से संत समाज को आश्वस्त किया है, अब संत समाज संतुष्ट है। का‌िर्ष्ण नागेंद्र महाराज एसएसपी गौरव भाटिया से अपराधियों को सजा दिलाने को लेकर हुई वार्ता की जानकारी दी। संत रामदेवानंद सरस्वती,रामस्वरूप दास ब्रह्मचारी, महामंडलेश्वर नवल गिरी, सुबल दास, विपिन बापू, अंशुल शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.